script

2 लाख का इनामी डकैत पुलिस मुठभेड़ में ढेर, हाइवे पर सवारियों से करता था लूटपाट और दुष्कर्म

locationनोएडाPublished: Jul 08, 2021 09:33:21 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

एसटीएफ और कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन चलाया। बदमाश पर मथुरा से एक लाख, पलवल तथा अलीगढ़ से 50-50 हजार रुपये इनाम घोषित था।

screenshot_from_2021-07-08_09-28-08.jpg
नोएडा। यूपी एसटीएफ (UP STF) की नोएडा यूनिट और कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में हाइवे पर लूट, डकैती और दुष्कर्म करने वाले बावरिया गिरोह का एक बदमाश (encounter) गम्भीर रूप से घायल हो गया। उपचार लिए उसे अस्पताल ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं दूसरा बदमाश पुलिस को चकमा देकर भागने सफल रहा। पुलिस टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए कॉम्बिंग कर रही है। मृतक बदमाश की पहचान दो लाख का इनामी डकैत अजय कालिया (dacoit ajay kalia) के रूप में हुई है। मारे गए बदमाश के खिलाफ दर्जन भर से ज्यादा मामले दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें

प्ले-स्कूल में लगी आग, महिला समेत चार को रेस्क्यू करके निकाला, एक की हालत गंभीर

एडीसीपी नोएडा ज़ोन रणविजय सिंह ने बताया कि मारे गए बदमाश के खिलाफ दर्जन भर से ज्यादा मामले दर्ज हैं। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि बावरिया गैंग के कुछ कुख्यात बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की नियत से नोएडा में घूम रहे हैं। एसटीएफ और कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन चलाते हुए 14ए के पास बाइक सवार दो बदमाशों को घेर लिया। जिसके बाद बदमाश नाले पर बंबे पुश्ते पर भागने का प्रयास करने लगे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें घेर लिया। खुद को घिरता देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में इनामी डकैत बावरिया अजय कालिया घायल हो गया, जबकि उसका साथी फरार होने में सफल हो गया।
यह भी पढ़ें

यूपी की राजनीति में तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट, राष्ट्रमंच की हो सकती है एंट्री, PK बढ़ाएंगे भाजपा की टेंशन

एसपी एसटीएफ़ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि अजय कालिया पर हाइवे पर लूट डकैती के साथ दुष्कर्म के कई मामलों में मथुरा, अलीगढ़, बदायूँ और पलवल, हरियाणा से वांछित था। उस पर दो लाख का रुपये का इनाम घोषित हो रखा था। जिनमे से मथुरा से एक लाख, पलवल तथा अलीगढ़ से 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। इस बदमाश ने हाईवे पर वाहनों के टायर पंचर करके लूटपाट की कई वारदातें की हैं। पिछले साल जनवरी मे अजय ने ही अपने साथियों के साथ केएमपी रोड पलवल पर गाड़ी पंक्चर करके सवारियों से लूटपाट की और एक 14 वर्षीय बालक के साथ मिलकर दुष्कर्म किया। बबलू सहित इसके दो साथियों को पूर्व में एसटीएफ ने मुठभेड़ के दौरान अलीगढ़ क्षेत्र में मार गिराया था। यह बदमाश जेवर थाना क्षेत्र में हुए सामूहिक दुष्कर्म, जनपद बुलंदशहर में हुए दुष्कर्म सहित कई सनसनीखेज वारदातों में कथित रूप से शामिल था।

ट्रेंडिंग वीडियो