Noida: आधा दर्जन स्वास्थ्यकर्मियों समेत 27 नए केस मिले, 1038 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

Highlights
- नोएडा में अब तक 1038 लोग कोरोना वायरस पीड़ित

- 525 ने लोगों ने जीती कोरोना से जंग

- अब तक 13 की मौत, 500 का इलाज जारी

By: lokesh verma

Published: 17 Jun 2020, 09:39 AM IST

नोएडा. गौतमबुद्ध नगर (GautamBudh Nagar) जिले में कोरोना (CoronaVirus) के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को भी 27 नए कोरोना (Covid-19) संदिग्ध मिले, जबकि 15 मरीजाें ने कोरोना को हराकर घर वापसी कर ली है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्यां 1038 हो गई है। वहीं, सोमवार को शारदा में दम तोड़ने वाले कोरोना संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसी के साथ जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 13 है। जिले में अब तक 525 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल 500 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें- बीटेक का छात्र लोगों के अकाउंट हैक करके निकालता था पैसे, लाखों रुपये के साथ गिरफ्तार

डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को 27 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्राइवेट लैब से 16 और सरकारी से 11 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। इनमें 18 मरीज़ों के सैंपल साधारण फ्लू के लक्षण मिलने पर लिए गए थे। जबकि सात मरीज़ों में वायरस के संक्रमण का कारण पुराने मरीज हैं। पॉजिटिव मरीजों में छह स्वास्थ्य कर्मचारी जिला अस्पताल व सीएमओ कार्यालय के भी हैं। इनमें लैब टेक्नीशियन, एक्स-रे टेक्नीशियन और स्टाफ नर्स शामिल हैं। सभी मरीज़ों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। क्रॉस नोटिफाइड मरीज़ों की संख्या 75 हो गई है। कोविड अस्पताल शारदा में सेक्टर-57 निवासी 29 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मौत का कारण सास तंत्र फेल होना आया था। इसके साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 13 हो गई।

इसके अलावा दो मरीज़ों को सांस लेने में तकलीफ़ थी। संवेदनशील इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की स्क्रीनिंग जारी है। सेक्टर-8, 9 व 10 में मंगलवार को भी हेल्थ कैंप आयोजित कर 652 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें 14 लोगों में बुखार के लक्षण मिले। सभी को जिला अस्पताल जांच के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- हापुड़ में ऑनर किलिंग : पिता व भाइयों पर युवती की बेरहमी से हत्या करने के आराेप

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned