scriptबीटेक का छात्र लोगों के अकाउंट हैक करके निकालता था पैसे, लाखों रुपये के साथ गिरफ्तार | B.Tech student was stolen by hacking people's account | Patrika News

बीटेक का छात्र लोगों के अकाउंट हैक करके निकालता था पैसे, लाखों रुपये के साथ गिरफ्तार

locationरामपुरPublished: Jun 16, 2020 11:36:09 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

rampur पुलिस ने चार दाेस्तों के गिरफ्तार किया है। इनमें से एक बीटेक का छात्र है जो लाेगाें के एकाउंट करके बगैर ओटीपी ही उनके खातों से पैसा निकाल लेता था।

img-20200616-wa0038.jpg

rampur police

रामपुर । साइबर क्राइम करके लोगों के बैंक खातों से पैसा अपने खाते में ट्रांसफर करने वाले 4 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । इनके कब्जे से मिले कैश कार्ड में 15 लाख रुपए मिले हैं। इसके अलावा लाखों रुपए कीमत के खरीदे हुए सामान भी पुलिस ने कब्जे में लिए हैं।
यह भी पढ़ें

खुलासा: अवैध सम्बंध बनाने से इंकार करने पर ब्वायफ्रैंड ने ही की थी अमरीन की हत्या !

रामपुर पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार युवकों में 3 बरेली जनपद से हैं जबकि एक बदायूं जनपद का रहने वाला है। इनका मास्टरमाइंड बीटेक का छात्र है जो बदायूं का रहने वाला है। यह चारों दाेस्त लोगों के अकाउंट हैक करके उनका पैसा अपने अकाउंट में कर ट्रांसफर कर लिया करते थे और फिर उस रकम से शॉपिंग करते थे।
यह भी पढ़ें

हापुड़ में ऑनर किलिंग : पिता व भाइयों पर युवती की बेरहमी से हत्या करने के आराेप

तकरीबन 15 लाख रुपये इनके अकाउंट में मिले हैं। इसके अलावा कई लाख रुपए के समान इन से बरामद हुए हैं जो रकम इन्हाेंने लाेगाें के अकाउंट से निकाली थी उसी रकम से इन्होंने अलग-अलग जगहों से शॉपिंग की है। एसपी का कहना है कि अब इनके सभी बैंक खातों की जांच की जा रही है। यह भी पता लगाने की काेशिश की जा रही है कि इन्हाेंने कहां-कहां से कितना पैसा निकलाना था।
बगैर ओटीपी के ही निकाल लेते थे पैसा

दरअसल, रामपुर में लोगों के बैंक खातो से पैसा निकल रहा था। कुछ लोगों ने एसपी से शिकायत करते हुए कहा था कि उनके मोबाइल पर कोई ओटीपी नहीं आया। बावजूद इसके अकाउंट से पैसा गायब हो गया। लगातार इस तरीके की जब कई शिकायतें मिली ताे पुलिस ने उन शिकायतों पर काम शुरू किया। इसके बाद यह गिराेह पकड़ में आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो