scriptअजब-गजब: यहां मछलियों ने रोकी विमानों की उड़ान | Aircraft Landing and Take Off Problem In Hindon Airforce Due To Fishes | Patrika News

अजब-गजब: यहां मछलियों ने रोकी विमानों की उड़ान

locationनोएडाPublished: Apr 25, 2018 11:17:32 am

Submitted by:

sharad asthana

हिंडन एयरफोर्स के विंग कमांडर ने गाजियाबाद की डीएम रितु माहेश्वरी को दी शिकायत

Hindon Airforce
नोएडा। मछलियों की वजह से गाजियाबाद के विमानों की उड़ान पर असर पड़ रहा है। जी हां, यह सुनने में भले ही आपको अजीब लगे लेकिन यह सच है। मामला गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स का है, जहां के विंग कमांडर की डीएम को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है। पत्र के अनुसार, मछलियां विमानों की उड़ान में बाधा बन रही हैं।
यह भी पढ़ें

आसाराम के खिलाफ रेप केस में फैसला आज, पति की हत्या के बाद बढ़ाई गई इस सरकारी गवाह की सुरक्षा

देखें वीडियो: पश्चिमी उत्तर प्रदेश की अन्य खबरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

आसपास के इलाकों में हैं तालाब

दरअसल, हिंडन एयरफोर्स के आसपास के इलाकों में तालाब हैं, जिनमें मछलियां पालन का काम होता है। इन्हें खाने के लिए पक्षी आते हैं, जिनके कारण विमान के टेकआॅफ या लैंडिंग में दिक्कत आती है। वहीं, मछलियों के लिए मंडराने वाली चीलें करीब पांच सौ फीट की ऊंचाई तक उड़ सकती हैं। इस कारण उनके विमान से टकराने का भी डर रहता है। इसको लेकर एयरफोर्स के विंग कमांडर शोएब अहमद ने गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी से शिकायत की है। उन्होंने इसके लिए डीएम को पत्र लिखा है।
यह भी पढ़ें

26 को अमरोहा में रात में रुकेंगे योगी, मंडल भर के अधिकारीयों के छूटे पसीने

डीएम को दी शिकायत

डीएम को दी गई शिकायत के अनुसार, हिंडन एयरफोर्स के पास स्थित मोरटी गांव में मछलियां पाली जाती हैं। यहां आसपास के तालाबों में मांगुर प्रजाति की मछलियों का पालन किया जाता है। आपको बता दें कि मांगुर प्रजाति की मछलियां अवैध है। ये मछलियां पानी की सतह के ऊपर रहती हैं। इनको खाने के लिए चील, बाज, बगुले आदि आते हैं। इस वजह से यहां काफी संख्या में पक्षी मंडराते रहते हैं। शिकायत के अनुसार, पक्षियों के मंडराने की वजह से यहां विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का डर हमेशा रहता है। आपको बता दें कि गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरफोर्स स्टेशन एशिया का सबसे बड़ा एयर बेस है जबकि दुनिया में इसका नंबर आठवां है।
यह भी पढ़ें

मेट्रो गार्डर हादसाः काम में लापरवाही बरते जाने पर डीएमआरसी ने की बड़ी कार्रवाई

दो दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा

वहीं, डीएम रितु माहेश्वरी ने शिकायत मिलने के बाद एसडीएम को जांच सौंप दी है। दो दिन में जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है। एसडीएम सदर पवन कुमार का कहना है कि इस मामले की जांच शुरू कर दी है। यहां से अवैध काम करने वालों को हटवाया जाएगा और समस्या का समाधान होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो