scriptमस्जिद में किया निकाह, फिर दूल्हे आैर बारातियों का तीन दिन से हो रहा है ये हाल… | Barat and Groom Bandhak From 3 Days In Noida Dadri on Dowry Demand | Patrika News

मस्जिद में किया निकाह, फिर दूल्हे आैर बारातियों का तीन दिन से हो रहा है ये हाल…

locationनोएडाPublished: May 10, 2018 03:20:45 pm

Submitted by:

sharad asthana

गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी मे सामने आया एक चौंकाने वाला मामला, तीन दिन से मेहमान बने हुए हैं दूल्हे और तीन बाराती

nikah
नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जनपद के दादरी में ऐसा मामला हुआ है, जहां तीन दिन से दुल्हन पक्ष के लोग बारात और दूल्हे की खातिरदारी कर रहे हैं और उन्हें घर नहीं जाने दे रहे। तीन दिन से बारात अौर दूल्हे को मस्जिद में बैठाने का यह मामला अब जनपद में चर्चा का विषय बन गया है, जिसे सुनकर लोग हैरान हो रहे हैं।
यह भी पढ़ें

इस राशि के लोग आज कमा सकते हैं अतिरिक्त धन, बस करना होगा यह काम

मेवात से आई थी बारात

दरअसल, मेवात के नूंह के ढहाना गांव से गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी में बारात लेकर आया था। नई आबाद मोहल्ले में आई इस बारात की खातिरदारी की गई। दुल्हन पक्ष ने अपनी हैसियत के मुताबिक दूल्हे पक्ष की मेहमान नवाजी की। मस्जिद में निकाह भी पढ़ाया गया लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। अब हालत यह है कि बारात और दूल्हा तीन दिन से मस्जिद में हैं।
यह भी पढ़ें

रईसजादे ने राहगीरों को रौंदा, आरोपी को छोड़ने पर भड़के लोग

दादरी में मस्जिद में हुआ निकाह

बताया जा रहा है कि ढहाना गांव से आए दूल्हे ने दादरी में युवती से मस्जिद में नकाह किया। इसके बाद विदाई के समय दूल्हे पक्ष के लोगों ने दुल्हन के परिवार से दहेज के तौर पर 60 हजार रुपये और मांग लिए। इससे वहां बात बिगड़ गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दुल्हन पक्ष के लोगों ने पहले ही एक लाख 12 हजार रुपये दिए थे।
देखें वीडियो: एनकाउंटर का खौफ,बारह हजार का ईनामी गले में माफ़ी की तख्ती डालकर एसपी ऑफिस पहुंचा आत्मसमपर्ण करने

समझाने पर भी नहीं माने दूल्हे वाले

दूल्हे के परिजनों की इस मांग के बाद गांव के बुजुर्गों और गणमान्य लोगों ने उनको काफी समझाया लेकिन वे नहीं माने। उन्हें समझाया गया कि दुल्हन के पिता गरीब हैं और मां का पहले ही निधन हो चुका है। यह निकाह भी लोगों ने मिलकर कराया है। जब लड़केवाले नहीं माने तो बात और बिगड़ गई। बात इतनी बढ़ी कि लड़की पक्ष ने दूल्हे सहित बारात के चार लोगों को वहीं पर रोक लिया। इस मामले की शिकायत पुलिस से भी की गई लेकिन विवाद पंचायत में सुलझाने की बात सामने आने पर पुलिस वापस चली आई।
यह भी पढ़ें: भीम आर्मी के कार्यकर्ता की हत्या के बाद बढ़ा बवाल, चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात

पंचायत में नहीं पहुंचा कोई

मंगलवार को इस मसले पर पंचायत होनी थी, लेकिन लड़के पक्ष से कोई नहीं पहुंचा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अपने मोबाइल भी बंद कर लिए हैं। बुधवार को भी दूल्हे और तीन बारातियों को भी मस्जिद में बैइाए रखा गया। दूल्हे पक्ष के पंच सोमवार से दादरी आने का फोन पर आश्वासन दे रहे हैं और दूल्हा पंचों के इंतजार में दुल्हन पक्ष का मेहमान बना हुआ है।
यह भी पढ़ें: सच साबित हो रही मौसम विभाग की भविष्यवाणीः 13 मई तक कभी भी आ सकती है बड़ी तबाही

लिखित में देनी होगी तलाक न देने की बात

इस बारे में दुल्हन पक्ष के लोगों का कहना है कि दूल्हे के घर से कोई नहीं आ रहा है। आज भी अगर कोई नहीं आता तो दूल्हे और उसके घर वालों के खिलाफ दहेज का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा और इनको पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। हां, अगर वे आ जाते हैं तो उन्हें एफिडेविट पर तलाक न देने और दुल्हन को परेशान न करने की बात लिखित में देनी होगी। इसके बाद ही दुल्हन उनके साथ जाएगी। वहीं, दादरी सीओ दादरी निशांक शर्मा का कहना है कि उस दिन आपस में ही फैसला करने की बात कही गई थी, जिसके बाद पुलिस वापस आ गई थी। अगर कोई तहरीर दी जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो