scriptकोरोना संक्रमण दर एक से बढ़कर सीधे 8.5 प्रतिशत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर | Coronavirus infection rate increased from one directly to 8.5 percent | Patrika News
नोएडा

कोरोना संक्रमण दर एक से बढ़कर सीधे 8.5 प्रतिशत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर

गौतमबुद्ध नगर जिले में लगातार चार दिन से नए कोरोना संक्रमित मरीजों का शतक लग रहा था। वहीं बीते 24 घंटे में 71 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि बीते एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण दर एक प्रतिशत से बढ़कर 8.5 प्रतिशत पहुंच चुकी है, जो कि चिंता का विषय है।

नोएडाJun 26, 2022 / 02:53 pm

lokesh verma

New Cases reported

New Cases reported

गौतमबुद्ध नगर जिले में पिछले चार दिनों से लगातार नए कोरोना संक्रमित मरीजों का शतक लग रहा था। वहीं बीते 24 घंटे में 71 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि होम आइसोलेशन और अस्पतालों इलाज करा रहे कोरोना संक्रमित 109 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। बता दें कि अब तक जिले में 1 लाख 2 हजार 9 सौ 94 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इलाज के दौरान कोरोना की जंग हार कर 491 मरीज अपनी जान गवां चुके हैं। बीते एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण दर एक प्रतिशत से बढ़कर 8.5 प्रतिशत हो गई है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग लगातार अलर्ट मोड पर है। औसतन 2000 कोरोना संदिग्धों की जांच प्रतिदिन की जा रही है।
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाहा ने बताया कि जिले में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 700 के पार पहुंच गया है। जिले में दो सप्ताह के अंदर कोरोना संक्रमण दर तेजी से बढ़ी है। वर्तमान में संक्रमण दर 8.5 है, जबकि दो सप्ताह पहले यह महज एक थी। ताजा रिपोर्ट के अनुसार जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 709 है। इनमें 15 का विभिन्न कोविड अस्पताल और शेष 894 होम आइसोलेशन के तहत उपचाराधीन हैं।
यह भी पढ़ें – विदेशों में कानपुर लेदर की धूम, इंडस्ट्री में 48 फीसदी की ग्रोथ, दो लाख लोगों को रोजगार

सात दिन में ठीक हो रहे मरीज

जिला सर्विलांस अधिकारी के अनुसार, कोरोना की नई गाइडलाइन के तहत होम आइसोलेटेड संक्रमितों को सात दिन बाद स्वस्थ मान लिया जाता है। इसके बाद उन्हें मास्क के साथ घर से बाहर घूमने की अनुमति दे दी जाती है। जबकि गंभीर संक्रमितों को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही अस्पताल से छुट्टी मिलती है।
यह भी पढ़ें – आम के पेड़ के नीचे पेशाब कर रहा था युवक, अचानक हुआ कुछ ऐसा की हो गया भस्म

लगातार की जा रही निशुल्क जांच

कोरोना जांच के प्रभारी डॉ. शिरीष जैन ने बताया कि नियमित रूप से 2000 से ज्यादा जांच की जा रही है। निजी अस्पतालों में भी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में एक भी मरीज गंभीर नहीं है। बार-बार लोगों से अपील की जा रही है कि कोरोना की जांच के लिए जिला अस्पताल सहित अन्य सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में जा सकते हैं। इन स्थानों पर निशुल्क जांच की सुविधा है।

Home / Noida / कोरोना संक्रमण दर एक से बढ़कर सीधे 8.5 प्रतिशत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो