scriptCoronavirus in noida : नोएडा में फिर कोरोना का ब्लास्ट, तीन महीने बाद एक दिन में मिले सबसे ज्यादा 170 मरीज | coronavirus update 170 new cases were found after three months | Patrika News

Coronavirus in noida : नोएडा में फिर कोरोना का ब्लास्ट, तीन महीने बाद एक दिन में मिले सबसे ज्यादा 170 मरीज

locationनोएडाPublished: May 04, 2022 10:29:45 am

Submitted by:

lokesh verma

Coronavirus update in noida : नोएडा में एक बार फिर कोरोना बम फटा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में तीन महीने बाद गौतम बुद्ध नगर में सर्वाधिक 170 नए केस मिले हैं। जबकि पूरे उत्तर प्रदेश में 335 नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इस तरह कोरोना के सक्रिय मामलों में भी गौतम बुद्ध नगर पहले नंबर पर है।

coronavirus-update-170-new-cases-were-found-after-three-months.jpg

Coronavirus in noida : नोएडा में फिर कोरोना का ब्लास्ट, तीन महीने बाद एक दिन में मिले सबसे ज्यादा 170 मरीज।

Coronavirus update in noida : नोएडा में कोविड सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने का सिलसिला जारी है। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट में सर्वाधिक 170 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जो कि जिले में तीन माह बाद मरीजो की सर्वाधिक संख्या है। यूपी की बात करें तो तीसरी लहर के बाद उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा नए केस गौतम बुद्ध नगर में सामने आए हैं। इसके साथ ही सक्रिय केसों की संख्या में जिला लगातार नंबर एक पर बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में मंगलवार को प्रदेश भर में 335 नए मरीज मिले हैं। इनमें आधे से अधिक मरीज गौतम बुद्ध नगर के हैं।
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाह के अनुसार बीते 24 घंटे के जारी आंकड़े के मुताबिक गौतम बुद्ध नगर में 170 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में तीन माह बाद मंगलवार को सर्वाधिक लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे पहले 5 फरवरी को 233 मामले सामने आए थे।
यह भी पढ़ें- आज कहीं बाहर घूमने की है तैयारी तो जान लें क्या कह रही मौसम की भविष्यवाणी

दूसरे स्थान पर गाजियाबाद

राज्य सरकार की रिपोर्ट के अनुसार नोएडा में 130 लोग इस बीमारी से 24 घंटे में ठीक हुए हैं। इससे जिले में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 99,557 हो गई है, जबकि सक्रिय केसों की संख्या 741 है। जबकि दूसरे नंबर पर रहे गाजियाबाद में कुल 74 केस मिले हैं, जिसके बाद गाजियाबाद में सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 348 पहुंच गई है।
यह भी पढ़ें- सीसीटीवी की निगरानी में होगी परीक्षा, छात्र ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

कोविड रोधी टीके लगाने का अभियान तेज

जिला प्रशासन ने बढ़ते कोरोना के मामलों पर काबू पाने के लिये कोविड रोधी टीके लगाने का अभियान तेज कर दिया है। मंगलवार को सरकारी अस्पतालों में 1077 लोगों को कोविड रोधी टीके लगाए गए। इनमें 12-14 साल के 105 लोगों को पहली व 439 को दूसरी डोज दी गई। जबकि 15-17 साल के 37 लोगों को पहली व 39 को दूसरी, 18 से 59 साल के 110 लोगों को पहली व 243 को दूसरी और 60 व उससे अधिक आयु वर्ग के 7 लोगों को पहली, 9 को दूसरी व 77 को बूस्टर डोज लगाई गई। साथ ही 11 स्वास्थ्य कर्मियों को बूस्टर डोज दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो