scriptcoronavirus update 170 new cases were found after three months | Coronavirus in noida : नोएडा में फिर कोरोना का ब्लास्ट, तीन महीने बाद एक दिन में मिले सबसे ज्यादा 170 मरीज | Patrika News

Coronavirus in noida : नोएडा में फिर कोरोना का ब्लास्ट, तीन महीने बाद एक दिन में मिले सबसे ज्यादा 170 मरीज

Coronavirus update in noida : नोएडा में एक बार फिर कोरोना बम फटा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में तीन महीने बाद गौतम बुद्ध नगर में सर्वाधिक 170 नए केस मिले हैं। जबकि पूरे उत्तर प्रदेश में 335 नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इस तरह कोरोना के सक्रिय मामलों में भी गौतम बुद्ध नगर पहले नंबर पर है।

नोएडा

Published: May 04, 2022 10:29:45 am

Coronavirus update in noida : नोएडा में कोविड सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने का सिलसिला जारी है। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट में सर्वाधिक 170 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जो कि जिले में तीन माह बाद मरीजो की सर्वाधिक संख्या है। यूपी की बात करें तो तीसरी लहर के बाद उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा नए केस गौतम बुद्ध नगर में सामने आए हैं। इसके साथ ही सक्रिय केसों की संख्या में जिला लगातार नंबर एक पर बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में मंगलवार को प्रदेश भर में 335 नए मरीज मिले हैं। इनमें आधे से अधिक मरीज गौतम बुद्ध नगर के हैं।
coronavirus-update-170-new-cases-were-found-after-three-months.jpg
Coronavirus in noida : नोएडा में फिर कोरोना का ब्लास्ट, तीन महीने बाद एक दिन में मिले सबसे ज्यादा 170 मरीज।
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाह के अनुसार बीते 24 घंटे के जारी आंकड़े के मुताबिक गौतम बुद्ध नगर में 170 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में तीन माह बाद मंगलवार को सर्वाधिक लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे पहले 5 फरवरी को 233 मामले सामने आए थे।
यह भी पढ़ें- आज कहीं बाहर घूमने की है तैयारी तो जान लें क्या कह रही मौसम की भविष्यवाणी

दूसरे स्थान पर गाजियाबाद

राज्य सरकार की रिपोर्ट के अनुसार नोएडा में 130 लोग इस बीमारी से 24 घंटे में ठीक हुए हैं। इससे जिले में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 99,557 हो गई है, जबकि सक्रिय केसों की संख्या 741 है। जबकि दूसरे नंबर पर रहे गाजियाबाद में कुल 74 केस मिले हैं, जिसके बाद गाजियाबाद में सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 348 पहुंच गई है।
यह भी पढ़ें- सीसीटीवी की निगरानी में होगी परीक्षा, छात्र ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

कोविड रोधी टीके लगाने का अभियान तेज

जिला प्रशासन ने बढ़ते कोरोना के मामलों पर काबू पाने के लिये कोविड रोधी टीके लगाने का अभियान तेज कर दिया है। मंगलवार को सरकारी अस्पतालों में 1077 लोगों को कोविड रोधी टीके लगाए गए। इनमें 12-14 साल के 105 लोगों को पहली व 439 को दूसरी डोज दी गई। जबकि 15-17 साल के 37 लोगों को पहली व 39 को दूसरी, 18 से 59 साल के 110 लोगों को पहली व 243 को दूसरी और 60 व उससे अधिक आयु वर्ग के 7 लोगों को पहली, 9 को दूसरी व 77 को बूस्टर डोज लगाई गई। साथ ही 11 स्वास्थ्य कर्मियों को बूस्टर डोज दी गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.