scriptनौकरी करने के लिए नहीं, मालिक बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग | horoscope of people with these six names | Patrika News
नोएडा

नौकरी करने के लिए नहीं, मालिक बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग

क्या आप जानते हैं कि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो नौकरी करने के लिए नहीं बल्कि मालिक बनने के लिए पैदा होते हैं।

नोएडाMar 06, 2019 / 02:27 pm

Rahul Chauhan

picture

नौकरी करने के लिए नहीं, मालिक बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग

नोएडा। हर कोई अपनी जिंदगी में कामयाबी हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करता है। कोई नौकरी में में आगे बढ़ता है तो कोई अपना बिजनेस कर सपने पूरा करने के तरफ चल पड़ते हैं। हालांकि कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी कुछ लोगों को फल नहीं मिलता और वह निराश हो जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो नौकरी करने के लिए नहीं बल्कि मालिक बनने के लिए पैदा होते हैं।
यह भी पढ़ें

दुनिया के टाॅप 20 प्रदूषित शहरों में भारत के ये 15 शहर भी शामिल, जानिये आपका शहर कितना प्रदूषित

यह बात ज्योतिषाचार्य पंडित लक्ष्मी नारायण कह रहे हैं। दरअसल, पंडित जी का कहना है कि राशियों में होने वाली ग्रह चाल से लोगों की किस्मत भी तय होती है। इसके साथ ही लोगों के नाम का पहला अल्फाबेट भी इसमें अहम रोल निभाता है। तो आइए जानते हैं किन अल्फाबेट वाले नाम के लोगों की किस्मत ज्यादा तेज होती है।
1. जिनका नाम A अक्षर से शुरू होता है वह लोग हमेशा व्यापार करने या धन निवेश करने के बारे में सोचते रहते हैं। A से शुरू होने वाले नाम के लोग व्यापार के क्षेत्र में काफी नाम कमाते हैं और इन्हीं गुणों की वजह से ये व्यक्ति नौकरी की बजाए अपना ही काम करना चाहते हैं।
2. जिन लोगों का नाम D अक्षर से शुरू होता है वह मालिक प्रवत्ति के होते हैं। किसी के लिए काम करने से अच्छा वह खुद का ही व्यापार चालू करने के बारे में अधिक सोचते हैं।
3. C अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है वह निवेश करने और खरीदने में काफी बढ़-चढ़ के हिस्सा लेते हैं। इस तरह के ही व्यापार के बारे में इनके मन में कुछ न कुछ जरूर चलता रहता है। ऐसे व्यक्ति ज्यादातर अपने पिता के व्यवसाय को आगे बढ़ाते हैं और इन व्यक्तियों के बारे में कहा जा सकता है कि ये मालिक बनने के लिए ही जन्म लेते हैं।
4. M अक्षर से नाम शुरू होने वाले व्यक्ति काफी तेज होते हैं। ये लोग खुद को किसी से कम नहीं समझते और खुद का व्यापार करने के बारे में सोचते रहते हैं। इनका ख्वाब मालिक बनने का रहता है।
यह भी पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेटर ने की ‘ना’ तो इस शायर पर लोकसभा चुनाव में बड़ी पार्टी खेलेगी दांव!

5. जिन व्यक्तियों का नाम S अक्षर से शुरू होता है वह हर काम को काफी सोच-विचार करने के बाद करते है। यह अपना पूरा जीवन, धन निवेश और व्यवसाय करने में व्यतीत कर देते हैं। ऐसा कहा जाता है कि ये व्यक्ति मालिक बनने के लिए निपुण माने जाते हैं।
6. V अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है वह अपनी मेहनत और दिमाग की वजह से बहुत जल्दी अपने मुकाम को हासिल करते हैं। ये लोग जल्दी हार नहीं मानते और हर काम को पूरा करने के बाद ही सांस लेते हैं। ऐसे लोगों से जबरदस्ती कोई भी काम नहीं कराया जा सकता। इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले व्यक्ति अक्सर मालिक बनने की इच्छा रखते हैं।

Home / Noida / नौकरी करने के लिए नहीं, मालिक बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो