सात साल पहले मर चुका था व्यक्ति, खाते से 1.5 करोड़ निकालने को हुआ 'जिंदा'!

Highlights:

-फर्जी दस्तावेज़ों से हड़पने का प्रयास करने वाला जालसाज गिरफ्तार

-पुलिस कर रही है उसके साथियों की तलाश

-बैंक ने शक होने पर पुलिस को दी थी सूचना

By: Rahul Chauhan

Updated: 12 Jul 2020, 03:49 PM IST

नोएडा। पुलिस ने ऐसे गैंग का पर्दाफ़ाश कर एक जालसाज़ को गिरफ्तार किया है जो सात साल पहले मृत घोषित व्यक्ति के एकाउंट से फर्जी दस्तावेज़ों के आधार पर डेढ़ करोड़ रुपए हड़पने का प्रयास कर रहा था। बैंक अधिकारियों को शक होने पर इसकी शिकायत सेक्टर 20 थाने में की गई। जिसके आधार पर पुलिस ने जालसाज को नोएडा के सेक्टर 18 से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान आरोपी के पास से मृत व्यक्ति के नाम से बने फर्जी पैन कार्ड, वोटर आई कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस गैंग के अन्य जालसाज़ों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नाबालिग से बालिग हो गई रेप पीड़िता, नहीं मिला इंसाफ, फांसी लगाकर की आत्महत्या

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 20 को सेक्टर 18 के आईसीआईसीआई बैंक से शिकायत मिली थी कि बबलू विश्वास नाम का एक जालसाज 7 साल पहले मरे एक व्यक्ति के अकाउंट से फर्जी तरीके से डेढ़ करोड़ रुपए निकालने का प्रयास कर रहा है। आरोपी मृत व्यक्ति के अकाउंट को उसका अकाउंट बनाकर बता रहा था और मृत व्यक्ति का रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलकर अपना नंबर रजिस्टर्ड कराकर फर्जी तरीके से पैसा निकालने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर दिल्ली के पांडव नगर निवासी बबलू विश्वास विश्वास को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से फर्जी पैन कार्ड वोटर कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस व अन्य दस्तावेज़ बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें: आश्रम में 'कोरोना की दवा' कहकर बच्चों को पिलाई जाती थी शराब, अश्लील वीडियो दिखाकर 'महाराज' करता था कुकर्म

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि आरोपी बबलू विश्वास ने पूछताछ करने पर उसने बताया की वह अपने अन्य साथी जिनका नाम विजय, गोयल, समीर खान, मोंटी, शेरपाल वीरेंद्र के साथ मिलकर इस जालसाज़ी को अंजाम देने का प्लान बनाया था। हमे पता चल गया था कि मरने वाला व्यक्ति अहमदाबाद का रहने वाला है और उनकी मृत्यु 2003 में हो चुकी है उसके अकाउंट में डेढ़ करोड़ पर वर्तमान में है। जिसका न कोई वारिस होने के कारण बैंक में अकाउंट को फ्रीज कर रखा है। जिसके कारण हम लोगो ने फर्जी दस्तावेज़ तैयार कर इस रकम को हड़पने की तैयारी की थी। पुलिस आरोपी बबलू विश्वास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और उसके साथियो के गिरफ्तारी का प्रयास तेज कर दिया है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned