scriptआंधी-तूफान अलर्ट : मौैसम विभाग ने दी चेतावनी, आज यूपी के इन जिलों में आ सकता है तूफान | Mausam Department warnings, today come hurricane 13 districts of UP | Patrika News

आंधी-तूफान अलर्ट : मौैसम विभाग ने दी चेतावनी, आज यूपी के इन जिलों में आ सकता है तूफान

locationनोएडाPublished: Jun 04, 2018 03:45:48 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Thunderstorm and Rain Alert : 80 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आ सकती है धूल भरी आंधी

noida

Alert: मौैसम विभाग ने दी चेतावनी, आज यूपी के इन जिलों में आ सकता है तूफान

नोएडा। तीन दिन पहले एनसीआर आैर वेस्ट यूपी में तेज आंधी आैर बारिश के बाद बदले मौसम के मिजाज से बढ़े पारे के बाद मौसम विभाग ने फिर चेतावनी दी है। इस बार यूपी के 13 जिलों में धूल भरी आंधी आैर बारिश को लेकर पूर्मानुमान जताया है। मौसम विभाग ने चेताया है कि अगले दो दिनों में मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, रामपुर, बांदा, चि़त्रकूट, फतेहपुर, हरदोर्इ, शाहजहांपुर, बरेली आैर पीलीभीत में धूल भरी आंधी आैर हल्की बारिश आ सकती है। इसके अलावा यूपी के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि जून के शुरुआती दिनों में अमूमन इस तरह मौसम बदलता नहीं दिखा। हल्की बारिश के बाद मौसम में गर्माहट आएगी। इससे पहले शुक्रवार को एनसीआर आैर वेस्ट यूपी के कर्इ जिलों में 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड से आंधी आयी थी आैर बारिश से भारी नुकसान हुआ था।
यह भी पढ़ेंः भाजपा के फायरब्रांड विधायक संगीत सोम ने कैराना की हार पर दिया बड़ा बयान…

यह भी पढ़ेंः मायावती के इस खास सिपाही की मुश्किलें आैर बढ़ गर्इ, जानिए अब क्या हुआ

80 की स्पीड से आ सकती है आंधी

शुक्रवार को आए तूफान ने पूरे वेस्ट यूपी सहित प्रदेश के अधिकांश हिस्सों तबाही मचाई थी। उस तूफान को गए अभी दो दिन भी नहीं हुए कि कि मौसम विभाग ने और अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि आने वाले 24 घंटे के भीतर एक और तूफान आने की संभावना है। आने वाले तूफान की रफ्तार करीब 80 किमी प्रति घंटा होगी। शुक्रवार को आने वाले तूफान ने देश में चारों ओर तबाही मचाई थी। जिसमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी इसके साथ ही अरबो रूपये की संपति के साथ ही लोगों को बिजली और पानी जैसी रोजमर्रा की चीजों के लिए भी 14 घंटे इंतजार करना पड़ा था। लोगों को एनसीआर में बीती शुक्रवार को आंधी-तूफान के कारण परेशानी झेलनी पड़ी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो