scriptNOIDA: शहर में इन मार्गों को घोषित किया गया नो पार्किंग जोन, सड़क किनारे गाड़ी पार्क की तो खैर नहीं- देखें वीडियाे | Noida authority ceo declared no parking zone on udyog marg in noida | Patrika News
नोएडा

NOIDA: शहर में इन मार्गों को घोषित किया गया नो पार्किंग जोन, सड़क किनारे गाड़ी पार्क की तो खैर नहीं- देखें वीडियाे

मुख्य बातें

वाहनों के बढ़ते दबाव और जाम से निपटने के लिए किया गया यह फैसला
सड़क किनारे खड़ी गाडिय़ों को टो कराकर हटाया

नोएडाJul 30, 2019 / 11:48 am

Nitin Sharma

noida news

NOIDA: शहर में इन मार्गों को घोषित किया गया नो पार्किंग जोन, सड़क किनारे गाड़ी पार्क की तो खैर नहीं- देखें वीडियाे

नोएडा। नोएडा के उद्योग मार्ग पर वाहनों के बढ़ते दबाव और जाम की स्थिति से निबटने के लिए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने सेक्टर-1 से सेक्टर-11 एचसीएल तक के मार्ग को नो पार्किंग जोन घोषित किया है। इस आदेश के बाद उद्योग मार्ग पर सड़क किनारे खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया गया है। इतना ही नहीं ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को इस मार्ग से कुछ गाडिय़ों को टो कर हटा दिया। इसके साथ ही आगे से यहां वाहन न खड़े करने की चेतावनी भी दे दी गई है।

मुलायम सिंह ने किया था आजम खान के इस रिजॉर्ट का उद्घाटन, योगी सरकार में हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई

इस वजह से जारी किया गया नो पार्किंग जाने

दरअसल नोएडा के अति व्यस्त उद्योग मार्ग पर वाहनों के बढ़ते दबाव और जाम की स्थिति से निपटने के लिए इसे नो पार्किंग जोन घोषित किया है। नई व्यवस्था के मद्देनजर सेक्टर-01 स्थित इंडियन ऑयल बिल्डिंग से लेकर सेक्टर-11 के एचसीएल (झुंडपुरा) तक टू वे जोन, नो पार्किंग के जगह-जगह बोर्ड लगाये गये है। इसके बाद भी यदि कोई नियम का उल्लंघन करेगा, तो उसके खिलाफ संख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मार्ग पर सड़क किनारे खड़े वाहनों का न सिर्फ चालान किया जाएगा,बल्कि उसे टो भी किया जाएगा। बाद में निर्धारित जुर्माना अदा करने के बाद वाहन को चेतावनी के साथ छोड़े जाने के आदेश किये गये है।

तीन दिन से लापता शख्स का नाले में मिला शव, देखते ही मची सनसनी- देखें वीडियो

रूट पर पडऩे वाले शोरूम मालिकों को भी दी गई जानकारी

सीओ ने बताया कि उद्योग मार्ग पर स्थित गाडिय़ों के शोरूम मालिकों को इस आदेश के बारे में जानकारी दे दी गई है। जगह-जगह बोर्ड भी लगाये गये है। जिससे लोगों को नियम के बारे में जानकारी हो सके। इसके बाद भी यदि शोरूम की गाडिय़ां सड़क पर खड़ी होंगी और उससे जाम लगेगा, तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।

Home / Noida / NOIDA: शहर में इन मार्गों को घोषित किया गया नो पार्किंग जोन, सड़क किनारे गाड़ी पार्क की तो खैर नहीं- देखें वीडियाे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो