scriptग्रीन कॉरिडोर बनाकर पुलिस ने महज इतने मिनट में नोएडा से दिल्ली पहुंचा दिया दिल | noida traffic police made green corridor and send heart in hospital | Patrika News

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर पुलिस ने महज इतने मिनट में नोएडा से दिल्ली पहुंचा दिया दिल

locationनोएडाPublished: Jun 17, 2019 04:13:37 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

अस्पताल से जानकारी मिलते ही ट्रैफिक पुलिस ने बनाया ग्रीन कॉरिडोर
ट्रैफिक पुलिस ने 13 किलोमीटर की दूरी तय कर आठ मिनट में पहुंचाया दिल
पहले भी जरूरत पड़ने पर ट्रैफिक पुलिस बना चुकी ग्रीन कॉरिडोर

DEMO PIC

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर पुलिस ने महज इतने मिनट में नोएडा से दिल्ली पहुंचा दिया दिल

नोएडा। वैसे तो नोएडा हो या फिर दिल्ली सड़कों पर वाहनों संख्या और जाम के झाम के चलते लोगों को महज आठ से दस किलोमीटर की दूरी तय करने में अक्सर घंटों लग जाते है, लेकिन जब किसी के जान की बात आये, तो पुलिस किस तरह इसमें जान लगा देती है। यह रविवार को नोएडा पुलिस ने दिखाया। दरअसल पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर तैयार कर महज आठ मिनटों में नोएडा से दिल्ली के अस्पताल में एक दिल को भेजा गया।

demo picture

ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे बनाया ग्रीन कॉरिडोर

दरअसल रविवार को नोएडा सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल से दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में एक दिल को ले जाना था। यह दिल आनन फानन में किसी मरीज को लगाना था। जिससे उसकी जान बचाई जा सके। अस्पताल प्रबंधन ने मामले की जानकारी एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार झा को दी। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि उन्हें अस्पताल की तरफ से जानकारी दी गई कि एक दिल ट्रांसप्लांट के लिए दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल लेकर जाना है। डॉक्टरों ने बताया कि दिल डोनेट होने के लिए जल्द से जल्द दूसरे शरीर में ट्रांसप्लांट करना जरूरी होता है। इसकी जानकारी लगते ही ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी।

demo pic dnd

पुलिस ने तुरंत ग्रीन कॉरिडोर बनाकर आठ मिनट में पहुंचाया दिल

अनिल कुमार झा ने बताया कि डॉक्टरों से बात होने के बाद दिल को जल्द से जल्द दिल्ली पहुंचाने के लिए कॉरिडोर बनाने की तैयारी की गई। इसके लिए सबसे पहले ट्रैफिक को कंट्रोल करना था। इसलिए फोर्टिस अस्पताल से लेकर डीएनडी तक ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को लगाया गया । इसके बाद फोर्टिस अस्पताल से दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल के लिए दिल एम्बुलेंस में रवाना हुई। जिसके बाद 13 किलोमीटर की इस लंबी ग्रीन कॉरिडोर की सफर को 8 मिनट 30 सेकेंड में पूरा किया और दिल्ली में प्रवेश करते ही फिर दिल्ली पुलिस ने उसकी जिम्मेदारी संभाली। जिसके बाद दिल को बहुत ही कम समय में दिल्ली के अस्पताल में पहुंचाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो