Oxygen Crisis : ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी में एक महिला समेत दो गिरफ्तार

नोएडा के अस्पतालों में Oxygen Crisis के कारण ऑक्सीजन गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी जोरों पर।

By: lokesh verma

Published: 03 May 2021, 12:11 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. काेरोना (Coronavirus) काल में शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत (Oxygen Crisis) के कारण सिलेंडरों की कालाबाजारी जोरों पर है। नोएडा सेंट्रल ज़ोन 2 के थाना बिसरख पुलिस और अपराध शाखा ने ऑक्सीजन की कालाबाजारी (Blackmarketing of Oxygen) के आरोप में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी जरूरतमंद लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर सस्ते दामों में ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाकर ऊचें रेटों पर लोगों को बेचते हैं। इनके के कब्जे से ऑक्सीजन के भरे हुए दो बड़े सिलेंडर तथा एक कार बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें- तेजी से बिगड़ रहे नोएडा के हालात, 24 घंटे में 1571 नए संक्रमित मिले, 12 की मौत

दरअसल, पियूष शर्मा पुत्र सतीश शर्मा और मोनिका अग्रवाल को थाना बिसरख पुलिस और अपराध शाखा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अडेला सोसायटी गौर सिटी-2 के सामने से गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार ऑक्सीजन की भारी मांग के बीच सिलेंडरों की कालाबाजारी के बीच ये दोनों जरूरतमंद लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर ऊचें दामोंं पर बेच रहे थे। ऑक्सीजन सिलेंडर कालाबाजारी करने के लिए दोनों आरोपी उन अस्पतालों के पास सक्रिय रहते हैं, जिनमें कोरोना के मरीजों का उपचार चल रहा है।

बताया जा रहा है कि ये दोनों पहले कोरोना मरीजों के परिजनों से संपर्क कर उन्हें झांसा देते कि ऑक्सीजन सिलेंडर सस्ते दामों पर उपलब्ध करा देंगे। फिर उनसे मोबाइल नंबर लेकर कॉल करते। इसके बाद आरोपी सस्ते दामों में ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाकर ऊंची कीमत पर उन लोगों को बेचते थे। पूछताछ में पता चला है आरोपी खाली ऑक्सीजन सिलेंडर 10 से 15 हजार रुपए तक में बेचते थे। इसके अलावा ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के नाम पर भी 20 से 30 हजार रुपये ऐंठते थे। पुलिस ने इनके के कब्जे से ऑक्सीजन के भरे हुए दो बड़े सिलेंडर और एक अर्टिगा कार बरामद की है।

यह भी पढ़ें- नहीं पहुंचे अपने तो राम नाम सत्य है... के उच्चारण के साथ मुस्लिम भाइयों ने दिया हिंदू महिला की अर्थी को कंधा

यह भी पढ़ें- कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद इन बातों का रखें ध्यान, संक्रमण से होगा बचाव

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned