Gold Silver Price Today: नवरात्रि से पहले सस्ता हुआ सोना, तुरंत चेक करें नए दाम

Gold Silver Price Today: श्राद्ध खत्म होने के बाद नवरात्र में डिमांड बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। लिहाजा सोने की कीमतों को निचले स्तर पर सहारा मिल सकता है।

By: Nitish Pandey

Published: 06 Oct 2021, 05:57 PM IST

Gold Silver Price Today: नवरात्रि से पहले सोना खरीदना सस्ता हो गया है। घरेलू सर्राफा बाजार में दाम 226 रुपये गिर गए है। हालांकि चांदी के दामों में 462 रुपये कमी आई है। जानकारों का कहना है कि श्राद्ध खत्म होने के बाद नवरात्र में डिमांड बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। लिहाजा सोने की कीमतों को निचले स्तर पर सहारा मिल सकता है। हालांकि, सोने की कीमतों में बड़ी तेजी की कोई उम्मीद नहीं है। क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दाम कम हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें : इस सर्दी नहीं होगी आंखों में जलन, प्रदूषित हवा से मिलेगा छुटकारा

सोने के दाम में गिरावट

बाजार के जानकारो के मुताबिक, 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने के दाम 226 रुपये गिरकर 45,618 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होकर 1,747 डॉलर प्रति औंस रही।

चांदी के दाम में भी कमी

जानकारों का कहना है कि सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी कमी आई है। एक किलोग्राम चांदी के दाम 462 रुपये कम होकर 59341 रुपये हो गए है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होकर 22.35 डॉलर प्रति औंस रही।

आखिर सस्ता क्यों हो रहा है सोना

जानकारों ने बताया कि दुनियाभर की अर्थव्यवस्थाएं लगातार तरक्की कर रही है। इसीलिए आम आदमी का रुझान अब शेयर बाजार की ओर बढ़ा है। इसीलिए गोल्ड की कीमतों पर दबाव जारी है। सोने की कीमत में 2021 में अब तक करीब 2,750 रुपए प्रति 10 ग्राम की कमी आई है। जनवरी में सोना जहां 45,250 रुपए प्रति 10 ग्राम के आसपास था, वहीं इस महीने में इसकी कीमत करीब 42,500 रुपए रह गई।

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी की रिहाई की मांग को लेकर कांग्रेसियों का धरना और गिरफ्तारी

Nitish Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned