scriptपाकिस्तान से आ रही गर्म हवाओं ने मचाया कहर !, अभी इतने दिन तक राहत नहीं | Todays temperature weather latest updates rain in north india | Patrika News
नोएडा

पाकिस्तान से आ रही गर्म हवाओं ने मचाया कहर !, अभी इतने दिन तक राहत नहीं

देशभर में भीषण गर्मी का प्रकोप
एनसीआर में अभी राहत की उम्मीद नहीं
कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

नोएडाJun 03, 2019 / 03:04 pm

Ashutosh Pathak

weather

पाकिस्तान से आ रही गर्म हवाओं ने मचाया कहर !, अभी इतने दिन तक राहत नहीं

नोएडा। तपता सूरज, आसमान से उगलती आग, गर्म हवा के थपेड़े, झूलसा देने वाली गर्म…पिछले कुछ दिनों से मौसम ने अपना जो रौद्र रुर दिखा रहा है उसके बाद हर किसी की जुबान से कुछ इस तरह के ही लाइने सुनने को मिल रही हैं। आलम ये कि अमीर हो या गरीब सड़क पर रात गुजारने वाला हो या बंदी कमरे में एसी चलाकर सोने वाला, इस गर्मी ने हर किसी का जीना मुहाल कर दिया है। न घर के अंदर राहत और न ही घर के बाहर। इस बीच मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिनों तक भी राहत की उम्मीद नहीं है।
कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और एनसीआर में पिछले कई दिनों से पारा 45-46 डिग्री तक पहुंच रहा है, सुबह करीब 5:30 बजे सूरज निकलने के साथ ही पारा 35 डिग्री के पार रहाता है। वहीं नौ बजते-बजते यह 40-42 तक पहुंता है और दोपहर होते-होते 46-47 पहुंच जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक गर्मी की यही स्थिति बनी रह सकती है और तापमान बढ़ सकता है। लेकिन कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना है। हालाकि उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में यह प्रतिशत 25 से भी कम माना जा रहा है। हालाकि पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में आज मौसम में थोड़ी नरमी देखने को मिली।
वहीं मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में इस बार पाकिस्तान से आ रही गर्म पश्चिमी हवाएं कहर बरपा रही हैं। जिसकी वजह से सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पंजाब और हिमाचल प्रदेश को भी अपनी चपेट में ले लिया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में बंगाल की खाड़ी से पूर्वी हवाओं का दौर शुरु होने वाला है। जो हवायें मानसून के साथ नमी लाती हैं। जिसकी असर धीरे-धीरे पश्चिमी यूपी की ओर बढ़ेगा। जिससे तापमान में गिरावट होगा, लेकिन फिलहाल इसमें वक्त है।

Home / Noida / पाकिस्तान से आ रही गर्म हवाओं ने मचाया कहर !, अभी इतने दिन तक राहत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो