scriptपीएम मोदी के इस मंत्री को नाराज लोगों ने गांव से उल्टे पांव भगाया तो बदल दी गई सीट ! | Union minister may fight election from Alwar in Rajasthan | Patrika News
नोएडा

पीएम मोदी के इस मंत्री को नाराज लोगों ने गांव से उल्टे पांव भगाया तो बदल दी गई सीट !

राजस्थान के अलवर से चुनाव लड़ सकते हैं केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा: सूत्र

नोएडाMar 14, 2019 / 02:28 pm

Iftekhar

amit shah/pm modi

पीएम मोदी के इस मंत्री को नाराज लोगों ने गांव से उल्टे पांव भगाया तो बदल दी गई सीट !

नोएडा. गौतमबुद्ध नगर से सांसद और केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा का उनके मौजूदा चुनाव क्षेत्र में भारी विरोध शुरू हो गया है। हालात ये है कि जनसंपर्क पर निकले महेश शर्मा को बुधवार को उनके निर्वाचन क्षेत्र के गांव मिर्जापुर में नाराज लेगों ने ने गांव में घुसने तक नहीं दिया और काले झंडे लहराते हुए उन्हें उल्टे पांव गांव से लौटा दिया। इन लोगों का आरोप है कि जीतने के बाद डॉ. शर्मा कभी लौटकर उनके गांव नहीं आए और न ही कोई विकास कार्य ही कराया। इस बीच ये खबर आ रही है कि भाजपा लोगों के विरोध को देखते हुए महेश शर्मा को राजस्थान के अलवर से उन्हें उम्मीदवार बना सकती है। बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सत्ता विरोधी लहर को कम करने के लिए मौजूदा सदस्य को टिकट नहीं देने के अपने पहले से आजमाए हुए फॉर्मूले के तहत काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले BJP के लिए आई सबसे बुरी खबर, वोट मांगने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री को लोगों ने गाँव से दौड़ाकर भगाया, देखें वीडियो

गौरतलब है कि डॉ. महेश शर्मा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर सीट से सपा के नरेंद्र भाटी को 2,80,212 मतों से हराया था। वहीं, इस चुनाव में बसपा के सतीश कुमार को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ था। बताया जाता है कि भाजपा के आंतिरक सर्वेक्षण में यहां के ग्रामीण इलाकों में डॉ. शर्मा के खिलाफ गुस्से की वजह से पार्टी डॉ. शर्मा को अलवर सीट से चुनाव लड़वाने तैयारी कर रही है। गौरतलब है कि डॉ. शर्मा का जन्म अलवर के मनेठी गांव में हुआ था। यानी यह उनका पैतृक इलाका है।

यह भी पढ़ें- यूपी के इस जिले में कांग्रेस के टिकट के लिए शुरू हुई मारा-मारी, हाईकमान के पास पहुंचे 16 आवेदन

पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी नेतृत्व और स्थानीय आरएसएस इकाइयों की ओर से कराए गए सर्वे में पाया गया है कि गौतम बुद्ध नगर की ग्रामीण आबादी में पार्टी के प्रति लोगों में काफी गुस्सा। गौरतलब है कि यहां की कुल आबादी का 40 प्रतिशत हिस्सा ग्रामीण है। संसदीय क्षेत्र में नोएडा और गट्रर नोएडा जैसे शहर हैं। वहीं, ग्रामीण इलाके में खुर्जा, सिंकदराबाद और जेवर विधानसभा क्षेत्र आते हैं।

Home / Noida / पीएम मोदी के इस मंत्री को नाराज लोगों ने गांव से उल्टे पांव भगाया तो बदल दी गई सीट !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो