अंतिम में कमाल दिखाते हुए बंगाल ने गुजरात को हराया

अंतिम में कमाल दिखाते हुए बंगाल ने गुजरात को हराया

Manoj Sharma Sports | Publish: Aug, 15 2019 09:38:08 AM (IST) अन्य खेल

  • बंगाल वॉरियर्स ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को 28-26 से हराया।
  • हरियाणा स्टीलर्स यूपी योद्धा को 36-33 से दी शिकस्त।

अहमदाबाद। अंतिम मिनटों में किए गए शानदार प्रदर्शन के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के मैच में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को रोमांचक अंदाज में 28-26 से हरा दिया।

इस सीजन में बंगाल की सात मैचों में यह चौथी जीत है और अब वह अंक तालिका में 25 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, पिछले दो सीजन से फाइनल खेलने वाली गुजरात की यह लगातार पांचवीं हार है। गुजरात की टीम को अभी भी अपने होम लेग में पहली जीत की तलाश है।

बंगाल के लिए के प्रपंजन ने आठ और मनिंदर सिंह ने पांच अंक लिए। टीम पहले हाफ में पांच अंकों की बढ़त के साथ 17-12 से आगे थी। इसके बाद दूसरे हाफ में 37वें मिनट में मुकाबला 26-26 से बराबरी पर रहने के बाद बंगाल ने लगातार दो अंक लेकर 28-26 से मैच अपने नाम कर लिया।

बंगाल को रेड से 16, टैकल से सात, आलआउट से दो और दो अतिरिक्त अंक मिले। गुजरात को रेड से 15 और टैकल से 11 अंक हासिल हुआ।

हरियाणा ने यूपी को दी मात

एक अन्य मैच में हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने यूपी योद्धा को 36-33 से हरा दिया। इस जीत के बाद हरियाणा स्टीलर्स की टीम सात मैचों में चार जीत के साथ 21 अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

यूपी योद्धा की टीम ने मैच शुरू होते ही जल्द ही तीन अंक हासिल कर लिए, लेकिन हरियाणा स्टीलर्स के लिए विकास कंडोला ने जल्द ही अपने शानदार रेड के दम पर टीम को बराबरी पर ला दिया और फिर बढ़त भी दिला दी।

हरियाणा स्टीलर्स ने पहले हाफ की समाप्ति के नौ मिनट पहले ही अपने रेडर और डिफेंडर के दम पर यूपी योद्धा को आलऑउट कर दिया। कप्तान धर्मराज चेरालथन के नेतृत्व वाली हरियाणा स्टीलर्स ने इस बात को सुनिश्चित किया कि वे यूपी योद्धा को आसानी से प्वाइंट्स न दें।

हरियाणा स्टीलर्स ने इसके बाद अपनी बढ़त को कायम रखते हुए 16-12 के स्कोर के साथ पहले हाफ की समाप्ति की।

दूसरे हाफ में यूपी योद्धा ने अच्छी शुरुआत की और उसने विकास और प्रशांत को आउट कर दिया। यूपी ने इसके बाद जल्द ही हरियाणा स्टीलर्स को ऑलआउट करके मैच में अपनी बढ़त कायम कर ली।

37वें मिनट में मुकाबला 27-27 से बराबरी पर रहने के बाद हरियाणा स्टीलर्स ने मैच के अंतिम मिनट में यूपी योद्धा को मैच में दूसरी बार ऑलआउट कर दिया और निर्णायक बढ़त बना ली।

हरियाणा स्टीलर्स ने इस बढ़त को अंत तक कायम रखते हुए 36-33 से लगातार तीसरी जीत हासिल कर ली।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned