फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप-2020: भुवनेश्वर को मेजबानी के लिए मिली अस्थाई मंजूरी

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप-2020: भुवनेश्वर को मेजबानी के लिए मिली अस्थाई मंजूरी

Manoj Sharma Sports | Updated: 28 Aug 2019, 12:19:43 PM (IST) अन्य खेल

भारत ने इससे पहले 2017 में फीफा अंडर-17 पुरुष विश्व कप की मेजबानी की थी।

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर को फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप-2020 की मेजबानी के लिए अस्थाई मंजूरी मिल गई है। स्थानीय आयोजन समिति ने कहा है कि इस स्थल को अगले साल होने वाले प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए प्रोविजनल मंजूरी दी गई है।

टूर्नामेंट निदेशक रोमा खन्ना ने बताया, "हम भुवनेश्वर शहर को प्रोविजनल मंजूरी देकर खुश हैं। इसे फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के पहले प्रोविजनल स्थल बनाए जाने की घोषणा करते हैं। मैं इसके लिए ओडिशा को बधाई देती हूं कि वह महिला फुटबॉल के एक बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा बनने जा रहा है।"

उन्होंने कहा, "हालांकि अभी काम बाकी है और राज्य सरकार को मौजूद स्टेडियम और अभ्यास करने की जगहों को फीफा के मापदंडों के मुताबिक बनाना होगा। लेकिन, राज्य सरकार ने सभी कामों की पूर्ति करने के लिए जो प्रतिबद्धता दिखाई है, उससे हम काफी संतुष्ट हैं।"

ओडिशा में कलिंगा स्टेडियम पहला ऐसा स्थल होगा जो फीफा के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

ओडिशा सरकार के खेल मंत्री तुषार कांति बेहरा ने भी इस पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, "हम इस बात को घोषणा करते हुए काफी खुशी महसूस कर रहे हैं कि भुवनेश्वर को फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के लिए शुरुआती तौर पर मंजूरी मिल गई है। यह देश में महिलाओं का पहला वैश्विक स्तर का टूर्नामेंट होगा और यह हमारे राज्य के लिए बड़ी बात है।"

उन्होंने कहा, "हमारे प्रदेश की महिलाओं ने हॉकी, रग्बी और बाकी के अन्य खेलों में प्रदेश का मान बढ़ाया है। मुझे विश्वास है कि इस विश्व कप के हिस्से के रूप में फुटबॉल लेगेसी प्रोग्राम के तहत हम राज्य में महिला फुटबॉल के विकास की मजबूत नींव रख पाएंगे।"

इस साल के अंत तक मेजबान स्थल का अंतिम निरीक्षण किया जाएगा और उसके बाद ही फीफा भुवनेश्वर की मेजबानी पर अंतिम मुहर लगाएगा। भारत ने इससे पहले 2017 में फीफा अंडर-17 पुरुष विश्व कप की मेजबानी की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned