scriptप्रो कबड्डी लीग : जयपुर की चौथी हार, जीत के साथ बंगाल वॉरियर्स प्वाइंट टेबल में टॉप पर | Pro Kabaddi League 2018: Bengal Warriors defeated Jaipur Pink Panther | Patrika News

प्रो कबड्डी लीग : जयपुर की चौथी हार, जीत के साथ बंगाल वॉरियर्स प्वाइंट टेबल में टॉप पर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2018 11:11:32 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

प्रो कबड्डी लीग के सीजन छह में शनिवार को जयपुर और बंगाल के बीच पटना में खेले गए मुकाबले में जयपुर की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

pkl

प्रो कबड्डी लीग : जयपुर की चौथी हार, जीत के साथ बंगाल वॉरियर्स प्वाइंट टेबल में टॉप पर

नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन में शनिवार को पटना में खेले गए मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स ने जयपुर पिंक पैथर्स को मात देते हुए प्वाइंट टेबल में नंबर वन की पोजिशन हासिल कर ली है। पटना में खेले गए इस मुकाबले में बंगाल की ओर से महेश गौड के नौ और मनिंदर सिंह के सात अंक जुटाए। जिसके दम पर बंगाल वॉरियर्स ने पूर्व चैम्पियन जयपुर पिंक पैंथर्स को 39-28 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बंगाल वॉरियर्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ अपना लीग रिकॉर्ड 4-6 का कर लिया हैं।

जयपुर की चौथी हार-
छह दिन के आराम के बाद मैट पर लौटी बंगाल की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है । बंगाल के अब 18 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। जयपुर को पांच मैचों में चौथी शिकस्त झेलनी पड़ी है। उसे पिछले मुकाबले में पटना पाइरेटस ने 41-30 से मात दी थी । टीम के पांच मैचों में सात अंक है और वह तालिका में सबसे नीचे छठे नंबर पर है।

पहले हाफ में बंगाल के पास पांच अंकों की बढ़त-
खेल के पहले पांच मिनट के अंदर दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थी, लेकिन इसके बाद बंगाल ने 8-3 की बढ़त लेते हुए 10 मिनट तक स्कोर 14-5 से अपने पक्ष में कर लिया। बंगाल की टीम ने पहले हाफ के आखिरी पांच मिनट में भी अंक लेना जारी रखा। टीम ने अपनी बढत को दोगुना करते हुए 17-9 तक पहुंचा दिया। एक समय जयपुर के कप्तान अनूप कुमार ने दो अंक लेकर टीम को 12-18 तक जरूर पहुंचाया, लेकिन बंगाल ने पहले हाफ में 18-13 की बढ़त कायम कर ली। जयपुर के लिए पहले हाफ में उसके स्टार खिलाडी दीपक हुडडा ने सर्वाधिक छह अंक लिए।

लगातार पिछड़ती गई जयपुर की टीम-
दूसरे हाफ में भी बंगाल के अंक लेने का सिलसिला जारी रहा। टीम दूसरे हाफ के पहले चार मिनट तक 22-14 की बढ़त से साथ आगे थी। इसके बाद महेश गौड ने तीन अंक दिलाकर इसे 25-15 तक पहुंचा दिया। मुकाबला समाप्त होने से 10 मिनट पहले तक बंगाल की टीम 28-18 से आगे थी। टीम ने इस बढ़त को मुकाबला समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक 35-23 तक पहुंचा दिया और जयपुर को चौथी हार की ओर ढ़केल दिया। आखिरी के पांच मिनटों में जयपुर की टीम केवल पांच जबकि बंगाल ने चार अंक लेकर 39-28 से मैच अपने नाम कर लिया ।

महेश गौड़ ने जुटाए सर्वाधिक 9 अंक-
विजेता बंगाल के लिए महेश गौड़ ने नौ मनिंदर सिंह ने सात, जेंग कुन ली ने छह और रेन सिंह तथा कप्तान सुरजीत सिंह ने पांच-पांच अंक जुटाए। कोच जगदीश कुंबले की टीम बंगाल वॉरियर्स ने रेड से 22, टैकल से 12, आलआउट से चार और एक अतिरिक्त अंक हासिल किए। कोच श्रीनिवास रेडडी की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स की ओर से दीपक हुड्डा ने नौ, कप्तान अनूप कुमार ने पांच और अमित कुमार ने चार अंक जुटाए। जयपुर ने रेड से 20, टैकल से सात और एक अतिरिक्त अंक अपने नाम किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो