scriptहॉकी : आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत का विजयी आगाज | Sultan of Johor Cup 2018: India defeated Malaysia by 2-1 | Patrika News
अन्य खेल

हॉकी : आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत का विजयी आगाज

भारतीय हॉकी टीम ने आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में अपने सफर की शुरुआत जीत के साथ की है। पहले मैच में भारत ने मलेशिया को हराया।

Oct 07, 2018 / 01:46 pm

Prabhanshu Ranjan

hockey

हॉकी : आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत का विजयी आगाज

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में अपने सफर की शुरुआत जीत के साथ की है। हरमनजीत सिंह और शिलानंद लाकड़ा के एक-एक गोलों की बदौलत भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने मेजबान मलेशिया को 2-1 से हराकर आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में शनिवार को विजयी आगाज किया। भारतीय टीम के लिए हरमनजीत ने 12वें और शिलानंद ने 46वें मिनट में गोल दागे। वहीें मोहम्मद जैदी ने 47वें मिनट में मलेशिया के लिए एकमात्र गोल किया।

खेल के 12वें मिनट में हुआ पहला गोल-

भारत ने पहले क्वार्टर में मैच के 10वें मिनट में ही एक शानदार मौका बनाया, लेकिन मलेश्यिा के गोलकीपर एड्रियन अल्बर्ट ने बेहतरीन बचाव कर दिया। हालांकि भारतीय टीम ने आक्रमण जारी रखा और 12वें मिनट में हरमनजीत के गोल से मैच का और टूर्नामेंट का पहला गोल किया।

तीसरे क्वार्टर में हुए दो गोल-

पहले क्वार्टर में गोल होने के बाद दूसरा क्वार्टर गोल रहित रहा। तीसरे क्वार्टर के शुरू में ही भारत ने 46वें मिनट में शिलानंद के गोल से अपनी बढ़त को 2-0 तक पहुंचा दिया। लेकिन मेजबान टीम ने इसके कुछ मिनट बाद ही 47वें मिनट में जैदी के गोल के दम पर स्कोर 1-2 कर दिया।

आज न्यूजीलैंड से भारत का सामना-

भारतीय रक्षापंक्तियों ने चौथे और आखिरी क्वार्टर में मलेशिया को और कोई नहीं करने दिया तथा 2-1 के स्कोर से टूर्नामेंट के अपने मैच में जीत हासिल कर ली। टूर्नामेंट में भारत को अब अपना दूसरा मुकाबला रविवार को न्यूजीलैंड से खेलना है।

Home / Sports / Other Sports / हॉकी : आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत का विजयी आगाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो