scriptवर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: अकाने यामागुची को हराते हुए फाइनल में पहुंची पी.वी. सिंधु | World Badminton Championship: PV Sindhu reached in final | Patrika News

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: अकाने यामागुची को हराते हुए फाइनल में पहुंची पी.वी. सिंधु

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2018 07:54:26 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

चीन के नानजिंग में जारी विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में आज भारत की स्टार महिला शटलर पी.वी. सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को हराते हुए फाइनल में जगह बना ली है।

hjglug

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: नोजोमी ओकुहारा को हराते हुए फाइनल में पहुंची पी.वी. सिंधु

नई दिल्ली। चीन के नानजिंग में जारी विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में आज भारत की स्टार महिला शटलर पी.वी. सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को हराते हुए फाइनल में जगह बना ली है।सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में यामागुची को दो सीधे सेटों में हराते हुए फाइनल का टिकट पक्का कर लिया। अब फाइनल में सिंधु का सामना कैरोलिना मारिन से होगा।

सीधे सेटों में दी मात-
पीवी सिंधु ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची को शनिवार को 21-16 24-22 से पराजित कर लगातार दूसरी बार विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया। सेमीफाइनल में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। लेकिन अंतत: सिंधु बाजी मारने में सफल रही।

भारत को दिला सकती है पहला स्वर्ण पदक-
विश्व चैंपियनशिप में एक रजत और दो कांस्य पदक जीत चुकी सिंधु इस प्रतियोगिता में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाने से एक कदम दूर रह गयी हैं। तीसरी सीड सिंधु का खिताब के लिए रविवार को सातवीं सीड और पूर्व चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से मुकाबला होगा।

यामागुची पर बनाई बढ़त –
इस मैच में जीत के साथ ही सिंधु ने यामागुची पर 4-2 की बढ़त बना ली है। इन दोनों के बीच अब तक छह मुकाबले खेले गए है। जिनमें सिंधु ने आज चौथी बार जीत हासिल की। इस समय विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में नंबर तीन पर काबिज सिंधु को नंबर दो रैंकिंग धारी यामागुची के खिलाफ जीत के लिए थोड़ा बहुत संघर्ष करना पड़ा।

सायना नेहवाल हो चुकी है बाहर-
इस टूर्नामेंट में सिंधु की साथी दिग्गज भारतीय महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल पहले ही हार कर बाहर हो गई थी। ऐसे में भारत की सारी उम्मीदें पी.वी. सिंधु पर ही टिकी है। अब देखना है कि फाइनल मैच में सिंधु भारतीय प्रशंसकों की अपेक्षाओं पर किस हद तक खड़ी हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो