scriptइमरान खान का बड़ा फैसला, सेना प्रमुख जनरल बाजवा का कार्यकाल 3 साल के लिए बढ़ाया | Army chief Gen Bajwa's tenure extended for another 3 years | Patrika News

इमरान खान का बड़ा फैसला, सेना प्रमुख जनरल बाजवा का कार्यकाल 3 साल के लिए बढ़ाया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2019 11:25:18 am

Submitted by:

Anil Kumar

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बाजवा के कार्यकाल विस्तार को लेकर एक अधिसूचना जारी की गई है
बाजवा को नवंबर 2016 में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा सेना के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था

Army chief Gen Bajwa

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने सेनाध्यक्ष पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए उनके कार्यकाल में विस्तार को हरी झंडी दे दी है।

इमरान खान ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा ( Qamar Javed Bajwa ) के कार्यकाल में तीन साल के लिए विस्तार को मंजूरी दे दी है। इस बाबत प्रीमियर कार्यालय की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा जारी संक्षिप्त अधिसूचना में कहा गया है कि जनरल क़मर जावेद बाजवा को वर्तमान कार्यकाल पूरा होने की तारीख से तीन साल के एक और कार्यकाल के लिए सेनाध्यक्ष नियुक्त किया जाता है।

अफगानिस्तान की पाकिस्तान को लताड़- कश्मीर मुद्दा अफगान शांति वार्ता से अलग, बहानेबाजी करें बंद

अधिसूचना में आगे यह भी कहा गया है कि क्षेत्रीय सुरक्षा माहौल को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। अधिसूचना पर व्यक्तिगत रूप से प्रधान मंत्री इमरान ने हस्ताक्षर किए हैं।

बता दें कि जनरल बाजवा को नवंबर 2016 में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा सेना के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था।

पाकिस्तान

डॉन न्यूज के मुताबिक, बाजवा के कार्यकाल में विस्तार करना इमरान खान का सकारात्मक पहलू है। पाकिस्तानी विश्लेषकों का मानना है कि मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति के मद्देनजर बाजवा के कार्यकाल को विस्तार देना सकारात्मक कदम है, क्योंकि कश्मीर में भारत के ओर से उठाए गए कदम का जवाब देने और अफगान शांति प्रक्रिया में प्रगति के लिए यह जरूरी था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो