scriptलाहौर ब्लास्ट: पीएम इमरान और राष्ट्रपति अल्वी ने की विस्फोट की निंदा , सीसीटीवी में कैद हुआ आत्मघाती हमलावर | Bomb blast in data darbar shrine at lahore, PM imran khan condemns | Patrika News

लाहौर ब्लास्ट: पीएम इमरान और राष्ट्रपति अल्वी ने की विस्फोट की निंदा , सीसीटीवी में कैद हुआ आत्मघाती हमलावर

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2019 02:44:33 pm

लाहौर में दाता दरबार दरगाह के पास हुआ धमाका
पुलिस वैन को निशाना बनाकर आत्मघाती हमलावर ने किया विस्फोट
हमले की बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल

Lahore blast

लाहौर ब्लास्ट: पीएम इमरान और राष्ट्रपति अल्वी ने लाहौर विस्फोट की निंदा की, सीसीटीवी में कैद हुआ आत्मघाती हमलावर

लाहौर। पीएम इमरान और राष्ट्रपति अल्वी ने लाहौर विस्फोट की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस पर इस तरह हमला करना कायरों का काम है। लाहौर में दाता दरबार दरगाह के बाहर विस्फोट की निंदा करते हुए सरकार के मंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने देश में सुरक्षा की कड़े कदम उठाने का संकल्प लिया। आपको बता दें कि बुधवार सुंबह हुए इस धमाके में पांच पुलिस अधिकारियों सहित कम से कम 10 लोग मारे गए हैं और 25 लोग घायल हो गए हैं।

पाकिस्तान: पूर्व PM नवाज शरीफ सजा पूरी करने वापस लौटे जेल, भ्रष्टाचार मामले में 7 साल की मिली है सजा

पीएम इमरान ने मांगी रिपोर्ट

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना की रिपोर्ट मांगी है और विस्फोट में घायल लोगों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा प्रदान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। राष्ट्रपति ने कहा कि इस घटना में कई जांबाज पुलिस वालों की कीमती जान गंवा दी। राष्ट्रपति ने कहा किरमजान के पवित्र महीने में ऐसी घृणित घटना में शामिल लोग गुमराह करने वाले तत्व हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज़ शरीफ़ ने भी इस विस्फोट की निंदा की। उन्होंने पाक पीएम इमरान की आलोचना करते हुए कहा कि नवाज़ शरीफ के कार्यकाल में आतंकवाद पर नियंत्रण था। शहबाज ने कहा कि राष्ट्रीय कार्य योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतना सरकार की लापरवाही है। शुरुआती पुलिस रिपोर्टों के अनुसार विस्फोट ने पंजाब पुलिस की एक वैन को निशाना बनाया। पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक (सेवानिवृत्त) आरिफ नवाज खान ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस बल को निशाना बनाया गया। आपको बता दें कि इस विस्फोट में पांच पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई। कुल 10 लोग इस धमाके में मारे गए हैं। मृतकों में एक सुरक्षा गार्ड और नागरिक भी शामिल थे। डीआईजी ऑपरेशंस लाहौर अशफाक अहमद खान के मुताबिक, कम से कम 25 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

Lahore <a  href=
blast CCTV image” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/05/08/236690_587817_updates_4539334-m.jpg”>पाकिस्तान: पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर कसा NAB का शिकंजा, 9 मई को पेश होने का आदेश

सीसीटीवी में कैद हुआ आत्मघाती हमलावर

घटना स्थल के पास सीसीटीवी वीडियो कैमरे से ली गई एक तस्वीर में कथित आत्मघाती हमलावर को दिखाया गया है। पुलिस द्वारा जियो न्यूज को जारी की गई एक तस्वीर में एलीट फोर्स पुलिस वैन के दाईं ओर और 8:54 बजे कथित आत्मघाती हमलावर को देखा गया है। वह सलवार कमीज पहने हुए कंधे पर बैग लेकर दाता दरबार की ओर जाता हुआ देखा जा सकता है। पुलिस का कहना है कि इस हमलावर ने धर्मस्थल के बाहर तैनात एक एलीट फोर्स पुलिस वैन को निशाना बनाया। पुलिस ने यह भी दावा किया है कि यह हमला पहले से नियत था।


विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो