scriptपाकिस्तान ने फिर भारत को दिया धोखा, PSGPC से गोपाल चावला को हटाया जाना महज छलावा | Gopal Chawla still on ETP Board panel which controls PSGPC | Patrika News

पाकिस्तान ने फिर भारत को दिया धोखा, PSGPC से गोपाल चावला को हटाया जाना महज छलावा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2019 01:00:41 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Gopal Singh Chawala को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ( PSGPC ) के सचिव पद से हटा दिया गया था।

गोपाल चावला

पाकिस्तान ने फिर भारत को दिया धोखा, PSGPC से हटाने के बाद भी ETPB में बना रहेगा गोपाल चावाल

लाहौर। करतारपुर कॉरिडोर को लेकर मतभेदों को दूर करने के लिए रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच दूसरे दौर की बैठक हुई। जहां एक ओर करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत-पाक के बीच अहम बातचीत हुई, वहीं दूसरी और पाकिस्तान ? ने फिर से भारत को धोखा देने का काम किया है।

दरअसल, भारत की आपत्तियों के बाद खालिस्तानी सिख नेता गोपाल सिंह चावला को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ( PSGPC ) के सचिव पद से हटा दिया गया था। हालांकि अब एक बड़ी खबर सामने आई है कि चावला PSGPC नियंत्रित एवेक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड ( ETPB ) के सदस्य बने रहेंगे। चावला ETP में एक गैर-सरकारी सदस्य के तौर पर कार्य करता रहेगा।

सबसे बड़ी बात यह है कि 12 जुलाई की बैठक के दो दिन बाद, जबकि गुरुद्वारा खार साहिब खोलने के लिए गोपाल सिंह चावला गुजरांवाला में मौजूद थे, ETPB का कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ( SGPC ) के मुख्य सचिव डॉ. रूप सिंह और PSGPC के बीच हुई किसी भी बैठक में चावला को भाग लेने की अनुमति नहीं थी, जो एक प्रतिनिधिमंडल के साथ थे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो