scriptआतंकवाद पर बयान देकर फंसे इमरान खान, पाकिस्तान में इस तरह हो रही है फजीहत | Imran Khan is Compulsive Liar And Terrorists Advocate | Patrika News

आतंकवाद पर बयान देकर फंसे इमरान खान, पाकिस्तान में इस तरह हो रही है फजीहत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2019 11:49:01 am

Submitted by:

Shweta Singh

Pakistan Terror Network: आतंकवाद के मुद्दे पर अपने देश का भेद खोलकर फंसे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan)
अमरीका में इमरान खान ने बताया, कैसे आतंक की फैक्ट्री बन गया है पाकिस्तान

इमरान खान

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी तीन दिवसीय अमरीका यात्रा के बाद वतन वापस लौट आए हैं। लेकिन अब अमरीका यात्रा पर दिए उनके बयान उनके लिए भारी पड़ने लगे हैं। आतंकवाद पर दिए उनके बयानों के लिए पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने उन पर जमकर हमला बोला है।

विपक्ष का कहना है कि वह झूठ बोलने के आदी और आतंकवादियों के सबसे पैरोकार हैं। विपक्षी दलों ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपनी अमरीका यात्रा के दौरान अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को गुमराह करने की पूरी कोशिश की।

आतंकियों के प्रवक्ता हैं इमरान

अमरीकी थिंक टैंक के सामने इमरान खान के संबोधन पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की महासचिव नफीसा शाह ने एक बयान में कहा कि उन्हें आतंकी गतिविधियों के पीड़ितों द्वारा “बिना दाढ़ी के तालिबान खान” कहा जाता है। उन्होंने कहा,” सिलेक्टेड पीएम इमरान खान न केवल भ्रष्ट हैं, बल्कि आतंकवादियों के प्रवक्ता भी हैं।

ट्रंप के बयान से पाक मीडिया में हलचल, जमकर उछाला जा रहा है कश्मीर का मुद्दा

इमरान खान को इस विश्वास के साथ झूठ बोलने के लिए के लिए गोएबल्स पुरस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए।” आगे और भी हमलावर होते हुए नफीसा शाह ने कहा, “इस आत्मविश्वास के साथ झूठ बोलना उन्होंने कड़ी मेहनत से सीखा है और वह दशकों से ऐसा कर रहे हैं।”

विपक्ष के आरोप

पाकिस्तान में विपक्षी दलों का कहना है कि इमरान खान ने इस तथ्य के साथअंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह करने की कोशिश की है कि वह पिछले 20 वर्षों से लोकतंत्र के लिए साजिशों के खिलाफ मोहरा हैं। विपक्ष का आरोप है कि इमरान खान कभी भी लोकतांत्रिक नहीं रहे हैं क्योंकि संसद के बाहर से उन पर तब हमला हुआ है जब वह विपक्ष में थे और अब वह सरकार के अंदर हैं।

तालिबान जैसे हैं इमरान

पीपीपी का कहना है कि इमरान खान में तालिबान की तरह सहिष्णुता की कमी है। वह तालिबान की तरह ही खूनी खेल में यकीन करते हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शहबाज शरीफ ने कहा कि प्रधानमंत्री खान ने अमरीका में मीडिया पर टिप्पड़ी कर अपनी “तानाशाही मानसिकता” से अवगत कराया है। बता दें कि पाक पीएम ने कहा था कि मीडिया को देश में नियंत्रित करने की जरूरत है।

इमरान खान यूएस विजिट

इमरान खान का कुबूलनामा, पाकिस्तान में अब भी मौजूद हैं 30-40 हजार आतंकी

मीडिया पर कंट्रोल को लेकर फंसे

शहबाज ने कहा, “अमरीका में इमरान नियाजी ने अपनी तानाशाही सोच को उजागर करते हुए कहा कि मीडिया को नियंत्रित करने की जरूरत है। वह झूठ बोल रहे हैं। इस समय तो मीडिया उनकी सरकार के अधीन है। शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान फिर से साबित कर रहे हैं कि वह प्रधानमंत्री का पद संभालने के लिए “सबसे अयोग्य व्यक्ति” थे। वह बसों और मेट्रो की सवारी जैसे नौटंकी पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि इमरान ने मंगलवार को अमेरिका में ‘कांग्रेसनल पाकिस्तान कॉकस’ की अध्यक्ष शीला जैक्सन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में दावा किया था कि पाक की पिछली सरकारों ने आतंकवाद को अमरीका को अँधेरे में रखा था और कभी सच नहीं बताया था। इमरान ने उस कार्यक्रम में कहा था कि पाकिस्तान में 40 आतंकी संगठन सक्रिय थे। यही नहीं इमरान ने यह भी दावा किया था कि पाकिस्तान में अब भी 40,000 के करीब आतंकी मौजूद हैं।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो