scriptKarachi Plane Crash: जांचकर्ताओं को विमान के मलबे में मिले 3 करोड़ रुपये, दिए जांच के आदेश | Karachi Plane Crash: 30 million rupees found in the plane wreck, orders for investigation | Patrika News
पाकिस्तान

Karachi Plane Crash: जांचकर्ताओं को विमान के मलबे में मिले 3 करोड़ रुपये, दिए जांच के आदेश

HIGHLIGHTS

22 मई को लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ( PIA ) का विमान पीके-8303 जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के करीब एक रिहायशी कॉलोनी में क्रैश हो गया था
Karachi Plane Crash की जांच कर रहे जांचकर्ताओं को विमान के मलबे से 30 मिलियन रुपये मिले हैं

May 30, 2020 / 04:24 pm

Anil Kumar

Karachi Plane Crash

Karachi Plane Crash: 30 million rupees found in the plane wreck

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) के कराची में 22 मई को हुए भीषण विमान हादसे ( Karachi Plane Crash ) की जांच कर रहे जांचकर्ताओं को विमान के मलबे से करोड़ों रुपये मिले हैं। इसके बाद से इसके जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

जांचकर्ता हैरान हैं कि इस भयानक हादसे में जहां सबकुछ जलकर राख हो गया, वैसे में ये करोड़ों रुपये कैसे सुरक्षित बच गया और किसके हैं?

Karachi Plane Crash: हादसे से ठीक पहले का वीडियो आया सामने, दिखा खौफनाक मंजर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा है कि जांचकर्ताओं और बचाव अधिकारियों को विमान के मलबे से दो बैग मिले, जिसमें नोट भरे हुए थे। इन दोनों बैग में पाकिस्तानी करेंसी के साथ-साथ विदेशी मुद्रा भी भरी हुई थी। सभी का आंकलन करने पर इसकी कीमत अधिकारियों ने करीब 30 मिलियन रुपये यानी कि 3 करोड़ रुपये बताया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u78rf

जांच में जुटे अधिकारी

अधिकारियों ने कहा कि इतनी भारी रकम मिलने के बाद कई तरह के संदेह और सवाल खड़े हो रहे हैं, लिहाजा इसके जांच के आदेश दे दिए गए हैं। ये सवाल उठता है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में विमान में नकदी कैसे पहुंची? एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने यात्रियों की स्कैनिंग के दौरान इसकी पहचान कैसे नहीं की?

फिलहाल इस विमान हादसे में मारे गए लोगों के शवों की पहचान की जा रही है। शवों की पहचान के बाद जिन यात्रियों के समान होंगे उसे उनके परिवारों या रिश्तेदारों को सौंप दिया जाएगा। अधिकारी के मुताबिक, अभी तक 97 में से 47 शवों की पहचान की जा चुकी है, जिनमें से 43 शव परिजनों को सौंपे जा चुके हैं।

Karachi Plane Crash: आखिरी बार दो महीना पहले विमान की हुई थी जांच, गुरुवार को मस्कट से लाहौर तक भरी थी उड़ान

आपको बता दें कि 22 मई को लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ( PIA ) का विमान पीके-8303 जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के करीब एक रिहायशी कॉलोनी में क्रैश हो गया था। इस विमान में 99 लोग सवार थे। इसमें से 97 की मौत हो गई, जबकि दो यात्री चमत्कारिक रूप से बच गए थे।

Home / world / Pakistan / Karachi Plane Crash: जांचकर्ताओं को विमान के मलबे में मिले 3 करोड़ रुपये, दिए जांच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो