scriptपाकिस्तानी मीडिया में नरेंद्र मोदी की जीत की चर्चा, बताई ये वजह | Loksabha Election Result 2019: Discussing Narendra Modi's victory in the Pakistani media, reasons for this | Patrika News

पाकिस्तानी मीडिया में नरेंद्र मोदी की जीत की चर्चा, बताई ये वजह

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2019 03:16:53 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आम चुनाव 2019 के लिए चुनाव परिणाम की घोषणा 23 मई को होगी।
पाकिस्तानी मीडिया में नरेंद्र मोदी की जीत को लेकर काफी चर्चाएं हैं।
नरेंद्र मोदी के लिए यह दूसरा कार्यकाल होगा।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loksabha Election Result 2019: पाकिस्तानी मीडिया में नरेंद्र मोदी की जीत की चर्चा, बताई ये वजह

इस्लामाबाद। आम चुनाव 2019 के परिणाम के लिए मतों की गणना शुरू हो गई है। सियासी दलों से लेकर देश का हर नागरिक चुनाव परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। पड़ोसी देश पाकिस्तान ( Pakistan ) में भी भारतीय चुनाव परिणाम को लेकर काफी उत्सुकता देखी जा रही है। अभी तक के रूझानों के मुताबिक भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) को बहुमत मिलता दिख रहा है। पाकिस्तानी मीडिया में नरेंद्र मोदी की जीत को लेकर काफी चर्चाएं हो रही है। मोदी की जीत को लेकर पाकिस्तानी मीडिया कई मुद्दों को वजह मान रही है। हालांकि इसमें सबसे बड़ा मुद्दा राष्ट्रवाद और सोशल मीडिया के जरिए कैंपेनिंग को बताया जा रहा है।

सरकार आने से पहले ही वित्त मंत्रालय ने तैयार कर लिया आगामी 100 दिनों का एजेंडा, होंगे ये बड़े काम

पाक मीडिया ने मोदी की जीत की बताई ये वजह..

पाकिस्तानी मीडिया द डाउन ने लिखा है कि मोदी ने शुरुआती रुझानों में बढ़त बना ली है, जबकि दूसरे पायदान पर कांग्रेस आ रही है। डाउन ने मोदी की जीत की संभावना के बीच सेंसेक्स में बढ़ोतरी को प्रमुखता के साथ अपनी रिपोर्ट में जगह दी है। सेंसेक्स पहली बार 40 हजार के पार पुहंचा है। दूसरी तरफ जियो न्यूज ने लिखा है कि नरेंद्र मोदी जीत की ओर बढ़े। शुरूआती रूझानों में मोदी ने बनाई भारी बढ़त। जियो न्यूज ने एनडीटीवी के हवाले से लिखा है कि एनडीए ने 324 सीटों पर बढ़त बनाई है जबकि कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए को महज 105 सीटों पर बढ़त हासिल है। इसके अलावे अन्य को 113 सीटें मिलता नजर आ रहा है। जियो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में मोदी की जीत के लिए राष्ट्रवाद के मुद्दे को जिम्मेदार ठहराया है। जियो ने बताया है कि भाजपा ( BJP ) ने अपने चुनावी प्रचार में बालाकोट स्ट्राइक के मुद्दे को जमकर उछाला और सोशल मीडिया पर कांग्रेस की अपेक्षा 6 गुना अधिक प्रचार किया। भाजपा की जीत में चुनाव प्रचार के दौरान मोदी के चेहरे को आगे रखने को भी एक बड़ी वजह माना जा रहा है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो