scriptसरकार आने से पहले ही वित्त मंत्रालय ने तैयार कर लिया आगामी 100 दिनों का एजेंडा, होंगे ये बड़े काम | finance ministry decide coming 100 days work before election result | Patrika News

सरकार आने से पहले ही वित्त मंत्रालय ने तैयार कर लिया आगामी 100 दिनों का एजेंडा, होंगे ये बड़े काम

Published: May 23, 2019 11:23:43 am

Submitted by:

Shivani Sharma

वित्त मंत्रालय ने नई सरकार के लिए 100 दिन का एजेंडा तैयार कर लिया है
मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाली सरकार इसी एजेंडे पर काम करेगी
2018-19 की तीसरी तिमाही में जीडीपी ग्रोथ फिसलकर 6.6 फीसदी पर आ गई थी। इसी को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया गया है

finance ministry

सरकार आने से पहले ही वित्त मंत्रालय ने तैयार कर लिया आगामी 100 दिनों का एजेंडा, होंगे ये बड़े काम

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने नई सरकार के लिए 100 दिन का एजेंडा तैयार कर लिया है। इकोनॉमी की रफ्तार बढ़ाने के तहत यह एजेंडा तैयार किया गया है। 2018-19 की तीसरी तिमाही में जीडीपी ग्रोथ फिसलकर 6.6 फीसदी पर आ गई थी ऐसा आगे न हो, जिसके कारण से मंत्रालय की ओर से ये कदम उठाया गया है। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार निजी निवेश, रोजगार बढ़ाना और फार्म सेक्टर को राहत पहुंचाना भी सरकार का प्रमुख एजेंडा होगा।


लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले

इसके साथ ही प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर संग्रह बढ़ाने और टैक्स प्रक्रिया को आसान बनाने पर भी फोकस रहेगा। इसका सीधा लाभ आम जनता को मिलेगा। जुलाई में पेश होने वाले पूर्ण बजट में आयकर स्लैब और आयकर की दरों में बदलाव का फैसला भी लिया जा सकता है। मोदी सरकार के अंतरिम बजट में इसके संकेत दिए गए थे।


ये भी पढ़ें: मोदी की जीत की लहर से गुलजार हुआ बाजार, पहली बार सेंसेक्स हुआ 40 हजार के पार


इंडस्ट्रियल सेक्टर में होगी ग्रोथ

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इंडस्ट्रियल ग्रोथ, क्रेडिट ग्रोथ और बैंकिंग सेक्टर में स्थिरता लाने जैसे मुद्दे भी 100 दिन के एजेंडे में शामिल होंगे। बैंकिंग सेक्टर में कॉरपोरेट गवर्नेंस का स्तर सुधारने पर भी फोकस रहेगा। इसके साथ ही देश के युवाओं को ध्यान में रखकर भी कई काम किए जाएंगे, जिसका फायदा सभी को मिलेगा।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो