scriptभारत के खिलाफ पाकिस्तान में अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल करने का कोई सबूत नहीं: अमरीका | No evidence of India using Afghanistan soil against Pakistan: US | Patrika News

भारत के खिलाफ पाकिस्तान में अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल करने का कोई सबूत नहीं: अमरीका

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2019 05:38:09 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान लगातार भारत पर आतंक फैलाने का आरोप लगाता रहा है।
अमरीका ने कहा अभी तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे यह साबित हो कि भारत आतंक फैलाता है।
सोमवार को पाकिस्तान ने पहली बार यह स्वीकार किया था कि उसकी धरती में आतंकी मौजूद है।

एलिस वेल्स

पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल करने का कोई सबूत नहीं: अमरीका

इस्लामाबाद। आतंकवाद ( terrorism ) के मसले पर एक बार फिर से पाकिस्तान ( Pakistan ) को बड़ा झटका लगा है। अमरीका ( America ) ने पाकिस्तान के आरोपों को खारिज कर दिया, जिसमें हमेशा से पाकिस्तान यह आरोप लगाता रहा है कि अफगानिस्तान ( Afganistan ) की धरती का इस्तेमाल करते हुए भारत पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं को अंजाम देता है। अमरीका ने मंगलवार को कहा कि अब तक ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है जिससे यह प्रमाणित होता है कि भारत पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल करता है।

अफगानिस्तान: सुरक्षा बलों ने ISIS के 22 आतंकियों को किया ढेर, दो को पकड़ा जिंदा

पाकिस्तान लगातार भारत पर लगाता रहा है आरोप

पाकिस्तान हमेशा से यह आरोप लगाता रहा है कि भारत अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है। हालांकि अब दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के लिए अमरीकी प्रिंसिपल उप सहायक सचिव एलिस वेल्स ने कहा है कि आप (पाकिस्तान) जो कह रहे हैं, हमारे पास अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं है। लेकिन हमारा यह स्पष्ट नीति है कि किसी भी देश को नोन-स्टेट एक्टर को समर्थन नहीं देना चाहिए। मालूम हो कि वेल्स एक सवाल के जवाब में ये बातें कही, जब इस्लामाबाद स्थिति अमरीकी दूतावास में यह पूछा गया कि क्या भारत पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल करता है? बता दें कि बीते दिन ही पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के डीजी मेजर जनरल आसिफ गफूर ( Major General Asif Ghafoor ) ने यह स्वीकार किया था कि पाकिस्तान की धरती में आतंकी संगठनों और जिहादी तत्वों की मौजूदगी है। हालांकि उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि भारत पश्तून तहफुज आंदोलन ( PTM ) को फंडिंग करती है। पीटीएम पाकिस्तान में अशांति फैलाने वाले संगठनों में से एक है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो