scriptपाकिस्तान: पंजाब में टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त हुआ अभियान, जैश और जमात के 12 आतंकियों को सजा | Pakistan 12 Terrorist of Jaish and Jamat convicted in Punjab | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान: पंजाब में टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त हुआ अभियान, जैश और जमात के 12 आतंकियों को सजा

टेरर फंडिंग (Terror Funding) मामले पाकिस्तान में 12 आतंकियों को सजा
पंजाब प्रांत में जैश-ए-मोहम्मद और जमात-उद-दावा के आतंकियों को सजा

नई दिल्लीJul 02, 2019 / 10:58 pm

Shweta Singh

Terrorist

इस्लामाबाद। आतंकियों की पनाहगाही और फंडिंग को लेकर वैश्विक दबाव झेल रहे पाकिस्तान की अक्ल ठिकाने आते दिख रही है। तभी तो धीरे-धीरे ही सही पाक ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। ताजा मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से सामने आया है। वहांं के पंजाब प्रांत की आतंकवाद रोधी अदालतों ( anti terrorist court ) ने जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-e-Mohammed ) और जमात-उद-दावा ( JuD ) से संबंधित 12 आतंकियों को सजा सुनाई है।

कुछ महीने पहले गिरफ्तार किए गए थे, जैश और जमात के आतंकी

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी। इसके बाद से भारत और अमरीका समेत कई देशों ने पाकिस्तान को सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी थी। इस अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण करीब दो महीने पहले संयुक्त राष्ट्र ने जैश सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी की सूची में डाला था। सोमवार को हुई कार्रवाई भी वैश्विक दबाव का ही परिणाम है। इस बारे में पंजाब पुलिस की काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) ने जानकारी दी कि जमात और जैश के इन आतंकियों को कुछ वक्त पहले गिरफ्तार किया गया था।

Counter Terrorism Department

आतंकियों को जेल और जुर्माना भी

इन आतंकियों पर टेरर फंडिंग ( Terror funding case ) का आरोप था। सभी के खिलाफ अलग-अलग आतंकवाद रोधी अदालतों में मुकदमें चलाए जा रहे थे। CTD के अनुसार जमात के चार आतंकी असगर अली, जुनैद अरशद, एजाज अहमद और अब्दुल खालिक को दो-दो साल की जेल के साथ-साथ जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा अदालत ने जैश के आतंकियों को पांच साल की सजा सुनाई है। इनकी पहचान इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद अजमल, बिलाल मक्की, अबरार अहमद, इरफान अहमद, हफीजुल्ला, मजहर नवाज और अब्दुल लतीफ के रूप में हुई है।

टेरर फंडिंग के खिलाफ CTD का अभियान

गौरतलब है कि पंजाब प्रांत CTD ने टेरर फंडिंग के खिलाफ अभियान शुरू किया है। इसके तहत हाफिज सईद और मसूद अजहर के संगठनों से जुड़े आतंकियों को हिरासत में लिया जा रहा है। CTD ने कहा कि इस कार्रवाई की तरह ही आगे भी टेरर फंडिंग के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान: पंजाब में टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त हुआ अभियान, जैश और जमात के 12 आतंकियों को सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो