scriptनया पाकिस्तान: अधिकारियों को भी वेतन नहीं दे पा रहे इमरान खान, सोशल मीडिया पर अधिकारी ने बच्चे को स्कूल से निकालने की सुनाई दुखभरी दास्तां | Pakistan Embassy in Serbia trolls Imran Khan on Twitter | Patrika News

नया पाकिस्तान: अधिकारियों को भी वेतन नहीं दे पा रहे इमरान खान, सोशल मीडिया पर अधिकारी ने बच्चे को स्कूल से निकालने की सुनाई दुखभरी दास्तां

Published: Dec 03, 2021 03:51:48 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

पाकिस्तान की गरीबी और तंगहाली किसी से छिपी नहीं है। कर्ज में डूबे पाकिस्तान को कोई भी देश अब पैसे नहीं दे रहा है। इससे पाकिस्तानी आवाम महंगाई से जूझ रही है। इमरान खान सरकार इस बात से इंकार करते रहे हैं कि देश गरीबी और आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जबकि खुद कई बार वह चीन से समय ले चुके हैं कि जल्द ही वह कर्ज पर चढ़ रहे ब्याज की रकम का भुगतान कर देंगे। ऐसे में कई महीनों से बिना वेतन काम कर रहे विदेश में नियुक्त एक अधिकारी ने सोशल मीडिया पर अपनी दुखभरी दास्तां सुनाई है।
 

imran.jpg
नई दिल्ली।

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बेहद बुरे दौर से गुजर रही है। इमरान खान सरकार के कार्यकाल में वहां की आवाम बढ़ती मंहगाई और भूखमरी से जूझ रही है। खुद प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश की बुरी और कमजोर अर्थव्यवस्था का रोना कई बार रो चुके हैं। मगर हैरानी की बात यह है कि पाकिस्तान की आवाम के साथ-साथ अब वहां के अधिकारी और खासतौर पर विदेश में नियुक्त वरिष्ठ अधिकारी भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। उनकी हालत इस कदर खराब है कि वे अपने दुख-दर्द अब सोशल मीडिया पर शेयर करने को मजबूर हो गए हैं। ऐसा ही एक मामला सर्बिया में स्थित पाकिस्तानी एंबेसी में नियुक्त अधिकारियों की तरफ से सामने आया है। सर्बिया में पाकिस्तानी ‌दूतावास के आधिकारिक ट्विटर पेज से पिछले कई महीनों से वेतन नहीं मिलने की शिकायत की गई है।
हालांकि, पाकिस्तान ने इस बार भी अपनी गलती मानने के बजाय यह बचकानी दलील दी है कि सर्बिया दूतावास का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था और किसी शरारती तत्व ने यह झूठा संदेश पोस्ट कर दिया है। पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था किसी से छिपी नहीं है। बढ़ती महंगाई और भूखमरी ने आम जनता की कमर तोड़ रखी है। प्रधानमंत्री इमरान खान अक्सर अपने देश की गरीबी का रोना कभी सोशल मीडिया पर तो कभी टीवी पर रोते दिखाई दे जाते हैं। हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि इमरान सरकार अब अधिकारियों और कर्मचारियों को वेतन भी देने की स्थिति में नहीं है। यही हालत विदेशों में नियुक्त पाकिस्तानी अधिकारियों और कर्मचारियों की भी है।
यह भी पढ़ें

अमरीका में 15 साल के लड़के ने स्कूल में फायरिंग कर 4 छात्रों को सुला दी मौत की नींद, पुलिस ने लगाई आतंकवाद की धाराएं

पाकिस्तानी दूतावास की ओर से ट्वीट कर बताया गया है कि महंगाई ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आप यानी प्रधानमंत्री इमरान खान कब तक उम्मीद करते हैं कि हम सरकारी अधिकारी चुप बैठे रहेंगे। हम पिछले 3 महीनों से बिना वेतन के आपके लिए काम कर रहे हैं। हमारे बच्चों को फीस नहीं भरी गई है। इस वजह से स्कूल प्रबंधन ने उन्हें निकाल दिया है। अधिकारियों ने इमरान खान से पूछा है कि क्या यही नया पाकिस्तान है। पाकिस्तानी दूतावास की ओर से एक और ट्वीट करके कहा गया है कि मुझे माफ कीजिएगा इमरान खान। मेरे पास इसके अलावा दूसरा और कोई और रास्ता नहीं बचा था।
वहीं, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के डिजिटल मीडिया सलाहकार डॉक्टर अर्स्लन खालिद ने इस मामले पर हास्यास्पद बयान दिया है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी विदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सर्बिया में पाकिस्तान के दूतावास का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय इसकी जांच कर रहा है और पूरे मामले के सामने आने के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

पुतिन ने भी बिडेन को दिया उन्हीं की भाषा में जवाब, अमरीकी दूतावास के कुछ कर्मचारियों को दो महीने में छोड़ना होगा रूस

दरअसल, कुछ हफ्ते पहले पाकिस्तान सरकार ने सऊदी फंड फॉर डेवलपमेंट के साथ एक समझौता कर 3 अरब डॉलर का कर्ज लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह कर्ज महंगे ब्याज दर पर लिया गया है। पाकिस्तान चीन के साथ भी भारी-भरकम कर्ज तले डूबा हुआ है। दिलचस्प यह है कि सोशल मीडिया पर पोस्ट हुए इस संदेश के बाद भारत और पाकिस्तान समेत दुनियाभर के लोग इस ट्वीट पर इमरान खान सरकार का मजाक उड़ा रहे हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने तो इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान सरकार की बेइज्जती बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो