script

प्रधानमंत्री पद पर इमरान खान के अब गिने-चुने दिन! पाकिस्तानी सेना ने विदेश से नवाज को बुलाया वापस

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2021 05:02:01 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

माना जा रहा है कि ऐसा पाकिस्‍तान की सेना और प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच चल रही तकरार की वजह से हुआ है। कहा यह भी जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना नवाज शरीफ को बुलाकर इमरान खान को बाहर का रास्‍ता दिखाने की तैयारी कर रही है।
 

nawaj.jpg
नई दिल्ली।

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। नवाज शरीफ पाकिस्तान लौट सकते हैं। पाकिस्‍तान की सेना ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को देश लौटने का इशारा कर दिया है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ से कहा गया है कि पाकिस्‍तान को आपकी जरूरत है। उनको वापस आना चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पाकिस्‍तान में भ्रष्‍टाचार के दो मामलों में दोषी करार दिए गए थे। इनमें एक था एवनफील्‍ड प्रापर्टी केस और दूसरा अल अजिजिया मिल्‍स केस। उन्‍हें दिसंबर 2019 में इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट ने दोषी ठहराया था। वह कोर्ट के सामने पेश नहीं हुए थे।
यह भी पढ़ें
-

पाकिस्तान में फिर होने जा रहा तख्तापलट! इमरान दूसरे नवाज शरीफ और बाजवा परवेज मुशर्रफ मुशर्रफ होंगे साबित

कोर्ट ने नवाज शरीफ को आय से अधिक संपत्ति बनाने और आय का स्रोत ज्ञात नहीं होने के कारण 10 साल की सजा सुनाई थी, जबकि एवनफील्‍ड केस में जांच में सहयोग नहीं करने पर एक साल की सजा सुनाई गई थी। उसी साल नवाज शरीफ को अल अजिजिया स्‍टील मिल्‍स भ्रष्‍टाचार केस में भी सात साल की सजा सुनाई गई थी। दोनों सजा एक साथ चलती रहीं। अब नवाज शरीफ लंदन में रह रहे हैं। उन्‍हें नवंबर 2019 को लाहौर हाईकोर्ट ने इलाज के लिए चार हफ्ते के लिए जाने की राहत दी थी।
यह भी पढ़ें
-

देश में ज्यादा बच्चे पैदा हों इसके लिए ईरान लाया अजीबो-गरीब कानून, विशेषज्ञों ने कहा- इससे महिलाओं की जान को खतरा होगा

वहीं, मौजूदा विवाद के बीच गिलगित बाल्टिस्‍तान के चीफ जस्टिस राणा एम शमीम ने एक हलफनामा दाखिल करके दावा किया है कि तत्‍कालीन मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने हाईकोर्ट जज को आदेश दिया था कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज 2018 आम चुनाव से पहले जमानत पर नहीं छूटने चाहिए। सूत्रों को कहना है कि यह हलफनामा सेना की अनुमति लेकर ही दाखिल किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो