Pakistan minister Fawad Chaudhary को आया गुस्सा, पत्रकार को जड़ा थप्पड़

Pakistan minister Fawad Chaudhary को आया गुस्सा, पत्रकार को जड़ा थप्पड़

Anil Kumar | Updated: 19 Jun 2019, 10:52:20 AM (IST) पाकिस्तान

  • Pakistan Minister Fawad Chaudhary को एक पत्रकार ने भारतीय जासूस ( Indian Spy ) बताया
  • फवाद चौधरी ने गुस्से में पत्रकार को मारा थप्पड़

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ( science and technology minister Fawad Chaudhry ) पर एक बड़ा आरोप लगा है। दरअसल, पाकिस्तान में हमेशा से पत्रकारों की स्वतंत्रता को लेकर गंभीर सवाल खड़े होते रहे हैं। अब एक ताजा मामले ने फिर से इस तरह की बहस को हवा दे दिया है।

सोमवार को एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार ने फवाद चौधरी के खिलाफ पुलिस में मारपीट किए जाने की शिकायत दर्ज कराई। इस पर उन्हें दवाब दिया गया कि यह एक दूर्भाग्यपूर्ण घटना है।

निजी बोल न्यूज़ टीवी चैनल के एंकर और कार्यकारी समी इब्राहिम ( Sami Ibrahim ) ने कहा कि विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ने फैसलाबाद में एक शादी समारोह में उनपर हमला किया।

पुलिस को दिए अपने लिखित शिकायत में इब्राहिम ने कहा है कि फवाद चौधरी ने उन्हें थप्पड़ मारा, गंदी गालियां दी और फिर मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

फैसलाबाद पुलिस ने शिकायत मिलने की पुष्टि भी की है।

पाकिस्तान के विज्ञान और प्रोद्यौगिकी मंत्री फवाद चौधरी

इमरान खान से मिले PAK आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा, भारत के साथ तनातनी पर चर्चा

फवाद चौधरी ने इब्राहिम पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

प्रधानमंत्री इमरान खान ( prime minister imran khan ) की सरकार में पूर्व सूचना मंत्री रहे फवाद चौधरी जियो न्यूज से बात करते हुए सामी इब्राहिम पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि इब्राहिम ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उससे पहले उसे भारतीय जासूस बताया।

फवाद चौधरी को अप्रैल में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री नियुक्त किया गया था।

चौधरी ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है जो कि नहीं होनी चाहिए थी। उन्होंने आगे कहा कि इब्राहिम ने मेरे पास आकर फिर से दुर्व्यवहार करने लगा और फिर इस बीच यह सबकुछ हो गया।

बता दें कि पाकिस्तान में मीडिया कर्मचारियों, पत्रकारों व रिपोर्टरों के लिए काम करना बहुत ही कठिन है। दुनिया में सबसे खतरनाक देशों की श्रेणी में पाकिस्तान का स्थान शीर्ष देशों में शामिल है।

सरकार या फिर आर्मी के खिलाफ बोलने या लिखने पर पत्रकारों को गिरफ्तार कर लिया जाता है, उनके साथ मारपीट की जाती है और कभी-कभी हत्या करने तक की खबरें सामने आई है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned