scriptमसूद अजहर पर बैन के लिए तैयार है पाकिस्तान, भारत के सामने रखी ये शर्त | Pakistan ready to ban Masood AZhar | Patrika News

मसूद अजहर पर बैन के लिए तैयार है पाकिस्तान, भारत के सामने रखी ये शर्त

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2019 07:22:19 pm

मसूद अज़हर मामले पर दुनिया भर में बेनकाब हुआ पाकिस्तान
चीन ने मसूद अज़हर को बचाने में दिया पाकिस्तान का साथ
सुरक्षा परिषद के सामने लंबित है मसूद अज़हर को बैन करने का मामला

Pakistan Stand on Masood Azhar

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan) ने मसूद अजहर ( Masood Azhar ) मामले पर यू-टर्न मारते हुए कहा है कि वह मसूद अजहर को बैन करने की कोशिशों का समर्थन करने के लिए तैयार है, लेकिन साथ ही उसने भारत के सामने कुछ शर्तें रख दी हैं। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने की भारत की कोशिशों के बाद पाकिस्तान पिछले पांव पर नजर आ रहा है। पहले पाकिस्तान इस मुद्दे पर अड़ा रहा है, लेकिन अब उसने अपने रुख में बदलाव करते हुए सशर्त समर्थन देने की बात कही है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की शर्त ऐसे समय में आई है, जब मसूद अजहर के संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकी घोषित होने की उम्मीद जताई जाने लगी है।

ब्रिटेन: रेप कानून में बदलाव से बवाल, बलात्कार पीड़ितों को पुलिस को सौंपने होंगे अपने फोन

मसूद अजहर को बैन करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा है कि पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए तैयार है’ लेकिन शर्त यह है कि मसूद अजहर का संबंध पुलवामा हमले से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर बोलते हुए मोहम्मद फैसल ने कहा, “भारत को इस बात के ठोस सबूत देने चाहिए कि पुलवामा हमले में मसूद अजहर का हाथ था।” उन्होंने आगे कहा कि भारत हर बार की तरह पुलवामा हमले में पाकिस्तान की भूमिका को साबित करने में असफल रहा है। उन्होंने कहा कि भारत मसूद अजहर के ऊपर पुलवामा हमले का आरोप लगाना छोड़ दे तो पाकिस्तान मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के मुद्दे पर बातचीत कर सकता है।” उन्होंने आगे कहा, “पुलवामा हमला एक अलग मुद्दा था जिसमें भारत की भूमिका संदिग्ध है।”

कराची में हीट वेव का कहर, पाकिस्तान में 31 लोगों की मौत

भारतीय दावे को पाक ने किया खारिज

पाक ने भारतीय दावे को खारिज करते हुए कहा है कि पुलवामा में जो भी हुआ है वह बेहद कष्टप्रद है लेकिन इस बारे में खुलकर सभी फैक्ट इंटरनेशनल कम्युनिटी के सामने रखना चाहिए। उधर इस मामले पर जानकारों का कहना है कि पाक का आरोप बेहद फालतू है। आपको बता दें कि वर्तमान में पुलवामा हमले के लिए ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 1267 प्रस्ताव में मसूद अजहर पर बैन के लिए विचार किया जा रहा है। इसलिए जानकारों का कहना है कि मसूद अजहर को पुलवामा हमले से अलग नहीं किया जा सकता है। आपको बता दें कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने खुद पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो