scriptपाकिस्तानी मीडिया में छाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुर्ख़ियों में हैं वाराणसी से नामांकन दाखिल करने की खबरें | PM Modi nomination from Varanasi on top in Pakistani media | Patrika News

पाकिस्तानी मीडिया में छाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुर्ख़ियों में हैं वाराणसी से नामांकन दाखिल करने की खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2019 06:06:33 pm

पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी सीट से दाखिल किया नामांकन
19 मई को वाराणसी में डाले जाएंगे वोट
पाकिस्तानी मीडिया पीएम मोदी पर रखता है खास नजर

PM Modi in Varanasi

लाहौर। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय पाकिस्तानी मीडिया में छाए हुए हैं। पीएम मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश के वाराणसी से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने की खबर को पाकिस्तानी मीडिया की सुर्ख़ियों प्रमुखता से जगह मिली है। आज पीएम मोदी ने वाराणसी सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। पाक मीडिया ने इस मौके पर एक बार फिर पीएम मोदी की कश्मीर नीति की आलोचना करते हुए कहा कि इसी वजह से जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पनप रहा है।

पाकिस्तान में गर्मी का कहर, प्रसिद्ध तीर्थ स्थल पर लू लगने से 15 लोगों की मौत

पाकिस्तानी मीडिया में पीएम मोदी की धूम

पाकिस्तानी मीडिया में भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नमानकन दाखिल करने की खूब चर्चा हो रही है। पाक मीडिया ने अपनी खबरों में कहा है कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने ‘एक पवित्र हिंदू शहर’ वारणसी में नामांकन पत्र दाखिल किया। खबरों में कहा गया है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश राज्य के वाराणसी में चुनाव कार्यालय पहुंचने से पहले एक मंदिर में प्रार्थना की। ‘डॉन’ अपनी खबर में लिखता है कि पीएम मोदी के नामांकन जुलूस में ‘हिंदू राष्ट्रवादी’ भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल थे। मशहूर पोर्टल जियो न्यूज ने अपनी खबरों में बताया है कि जैसे ही पीएम मोदी की कार लोगों के बीच से गुजरी, हजारों बीजेपी कार्यकर्ता हाथों में पार्टी के झंडे लिए और भगवा टोपी पहने, मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। लोगों ने उनकी कार पर पर गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा भी की। ‘द नेशन पाकिस्तान’ पीएम मोदी के ऊपर खासा हमलावर रहा है और उसने उनके समूचे चुनाव अभियान को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की है।

अफगानिस्तान में सैन्य बलों के लिए काल बनता जा रहा है तालिबान

वाराणसी से नामांकन की धूम

वाराणसी में 19 मई को मतदान होगा। पाक मीडिया ने कहा है कि इस चुनाव को मोदी और उनकी पार्टी के जनमत संग्रह के रूप में देखा जा रहा है। पाक मीडिया ने इसके साथ ही भारतीय चुनाव आयोग की तारीफ की है और कहा है कि इसने झूठी जानकारी फैलाने से रोकने के लिए मीडिया पर कई तरह के अंकुश लगाए हैं और पार्टियों द्वारा एक दूसरे के खिलाफ चल रहे फर्जी डेटागर्दी अभियान को रोक दिया है। पाक मीडिया ने पीएम मोदी के नामांकन जुलूस पर विशेष कवरेज की है। डॉन लिखता है कि हिंदू प्रतीकवाद का आह्वान करते हुए, पीएम मोदी ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि माँ गंगा मेरी देखभाल करेगी। पत्र लिखता है कि मोदी समर्थकों ने इस चाय विक्रेता को देश की स्थिति में सुधार करने वाला माना है।लेकिन आलोचकों का कहना है कि उनकी पार्टी के हिंदू राष्ट्रवाद ने भारत में धार्मिक तनाव बढ़ा दिया है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

ट्रेंडिंग वीडियो