script

वीडियो में देखिए कैसे पाकिस्तान में भीड़ ने श्रीलंकाई नागरिक को पीट-पीटकर मार डाला और शव को जला दिया

Published: Dec 03, 2021 05:25:26 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

पाकिस्तान के सियालकोट में फैक्टरी के मजदूरों ने निर्यात प्रबंधक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक निर्यात प्रबंधक का नाम प्रियंता कुमारा था और वह श्रीलंकाई नागरिक थे। पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री ने इस घटना को दुखद करार दिया है और सियालकोट के पुलिस महानिदेशक से इस मामले में पूरी रिपोर्ट देने को कहा है। सियालकोट में इससे पहले वर्ष 2010 में भी भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में दो भाइयों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।
 

priyanta.jpg
नई दिल्ली।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों और विदेशी नागरिकों के साथ कैसा सलूक किया जाता है, यह शायद बताने की जरूरत नहीं। अल्पसंख्यकों की बहू-बेटियों को अगवा कर उनसे जबरदस्ती शादी करना, धर्म परिवर्तन कराना, उनके धार्मिक स्थल तोड़ देना और पुरुषों पर अत्याचार करते हुए विभिन्न तरीकों से यातनाएं देना शामिल है। ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान के सियालकोट में सामने आया है। बताया जा रहा है कि सियालकोट में शुक्रवार को भीड़ ने एक श्रीलंकाई नागरिक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। भीड़ यहीं नहीं रूकी। उसने मृत श्रीलंकाई नागरिक के शव को भी जला दिया। इस वीभत्स घटना को अंजाम देने के बाद भीड़ आराम से वहां से निकल गई। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची।
मृत श्रीलंकाई नागरिक का नाम प्रियंता कुमारा था और वह सियालकोट में एक फैक्टरी में निर्यात प्रबंधक पद पर नियुक्त था। किसी बात को लेकर उनकी फैक्टरी के मजदूरों से बहस हुई जो बाद में हिंसक हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को पाकिस्तान के सियालकोट में भीड़ ने एक श्रीलंकाई नागरिक की पीट-पीटकर मार दिया। भीड़ ने श्रीलंकाई नागरिक के शव को जला भी दिया।
https://twitter.com/hashtag/Sialkot?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पूरी घटना होने के बाद स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए भारी पुलिस बल को इलाके में भेजा गया। सियालकोट जिले के पुलिस अधीक्षक उमर सईद मलिक ने बताया कि मृतक श्रीलंकाई नागरिक का नाम प्रियंता कुमारा था। यह घटना सियालकोट के वजीराबाद रोड पर हुई।
यह भी पढ़ें

नया पाकिस्तान: अधिकारियों को भी वेतन नहीं दे पा रहे इमरान खान, सोशल मीडिया पर अधिकारी ने बच्चे को स्कूल से निकालने की सुनाई दुखभरी दास्तां

बताया जा रहा है कि प्रियंता कुमारा यहां एक फैक्टरी में निर्यात प्रबंधक पद पर कार्यरत थे। फैक्टरी के मजदूरों की किसी बात को लेकर निर्यात प्रबंधक प्रियंता कुमारा से विवाद शुरू हुआ। इसके बाद भीड़ हिंसक हो गई और उसने प्रियंता पर हमला कर दिया। भीड़ ने प्रियंता की पीट-पीटकर हत्या कर दी और शव को जला दिया। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में सैकड़ों पुरुष और युवा लड़के मौके पर मौजूद दिखाई दे रहे हैं।
पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने हत्या का संज्ञान लेते हुए इसे दुखद घटना करार दिया है। वहीं, सियालकोट पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि हम मामले की पूरी जांच के बाद विस्तृत रिपोर्ट जारी करेंगे। मुख्यमंत्री बुजदार ने सियालकोट के पुलिस महानिरीक्षक से रिपोर्ट तलब की है और मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

अमरीका में 15 साल के लड़के ने स्कूल में फायरिंग कर 4 छात्रों को सुला दी मौत की नींद, पुलिस ने लगाई आतंकवाद की धाराएं

मुख्यमंत्री ने कहा‌ कि इस घटना के हर पहलू की जांच की जानी चाहिए और एक रिपोर्ट पेश की जानी चाहिए। कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले, 2010 में सियालकोट में इसी तरह की एक घटना हुई थी, जिसने न सिर्फ पाकिस्तान बल्कि दुनियाभर को झकझोर कर रख दिया था। उस घटना में आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में दो भाइयों को डकैत घोषित कर पीट-पीटकर मार डाला था।

ट्रेंडिंग वीडियो