अब बालिकाओं का स्कूल जाने का सफर होगा आसान

अब बालिकाओं का स्कूल जाने का सफर होगा आसान

Suresh Hemnani | Publish: Sep, 07 2018 07:38:17 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

-जिले के सादड़ी कस्बे के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुआ साइकिल वितरण समारोह
-समारोह में 9वीं कक्षा की 82 छात्राओं को वितरित की गई साइकिलें

सादड़ी/पाली। बालिका शिक्षा समय की मांग है, कोई भी बालिका शिक्षा से वंचित नहीं रहनी चाहिए। इस दिशा में राज्य सरकार का प्रयास भी यही है। ये बात संस्था प्रधान विजयसिंह माली ने नई आबादी स्थित धनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में शिक्षा विभाग से प्रदत नि:शुल्क साइकिल वितरण समारोह में व्यक्त किए। इस दौरान विद्यालय की 9वीं कक्षा की 82 छात्राओं को साइकिलें वितरित की गई।

अतिथियों ने बोला बालिकाओं को पढ़ाना होगा
प्रतिमा समक्ष दीप प्रज्वलन से शुरू समारोह को सम्बोधित करते पूर्व पालिकाध्यक्ष दिलीप सोनी ने राज्य सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक बालिका पढ़ेगी तो सात पीढ़ी तरेगी अत: बालिकाओं को पढ़ाना होगा। पूर्व पालिका उपाध्यक्ष सुरेशपुरी गोस्वामी व घीसाराम जाट, ओमप्रकाश परिहार ने भी बालिकाओं को पढ़ाने का आह्वान किया। इस मौके पर कई अन्य वक्ताओं ने भी सम्बोधित किया।

बालिकाओं को वितरित की साइकिलें
समारोह की अध्यक्षता काग्रेस पर्यावरण प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष व समाज सेवी किशोर भाटी ने की। समारोह की शुरुआत में प्रधानाचार्य माली ने अतिथि व अभिभावकों का माला व साफा पहनकर स्वागत किया। इसके बाद वीरमराम चौधरी, मोहनलाल, सरस्वती पालीवाल, हरीश कुमार, कविता कंवर व शंकुतला जैन के निर्देशन में अतिथियों व प्रधानाचार्य ने कक्षा 9वीं की 82 बालिकाओं को उनके अभिभावकों की उपस्थिति में साइकिलें वितरित की गई। इस दौरान बालिकाएं साइकिलें पाकर उत्साहित नजर आई।

अभिभावकों ने की योजना की प्रशंसा
साइकिल पाकर बालिकाएं बहुत उत्साहित नजर आई। अभिभावकों ने भी राज्य सरकार की इस योजना को सराहा। मंच संचालन प्रकाश सिसोदिया ने किया। इस अवसर पर व्याख्याता प्रकाश परमार, मधु गोस्वामी, महावीर प्रसाद, मनीषा ओझा, शिक्षिका सुशीला सोनी, रमेश सिंह, रमेश वसेटा, नरेन्द्र बोहरा, पुरुषोतम सहित विद्यालय स्टाफ व अभिभावक उपस्थित थे। इस अवसर पर समाज सेवी किशोर भाटी ने बारहवीं व ओमपरकाश परिहार ने दसवीं कक्षा में95 प्रतिशत अंक लाने वाली बालिका को 100 ग्राम सिल्वर मेडल व दिलीप सोनी ने ग्यारह सौ रुपए देने की घोषणा की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned