scriptVoting enthusiasm in Pali district, queues formed at polling booth | Rajasthan Election Voting 2023 Live: यहां मतदान का उत्साह, पोलिंग बूथ पर लगीं कतारें | Patrika News

Rajasthan Election Voting 2023 Live: यहां मतदान का उत्साह, पोलिंग बूथ पर लगीं कतारें

locationपालीPublished: Nov 25, 2023 10:22:30 am

Submitted by:

rajendra denok

सुबह से ही लंबी कतारें दिखने को मिली।

मारवाड़ जंक्शन के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में बूथ पर मतदान करने पहुंची महिलाएं।
मारवाड़ जंक्शन के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में बूथ पर मतदान करने पहुंची महिलाएं।

विधानसभा चुनाव के तहत शनिवार को मतदान दिवस को लेकर पोलिंग बूथों पर सुबह से ही लंबी कतारें दिखने को मिली। पाली जिले की छह विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की आवाजाही देखने को मिली, फिर चाहें गांव हो या शहर। अधिकांश बूथ पर मतदाता वोट डालने के लिए पहुंचे। बताते चलें जिले की छह विधानसभाओं में कुल 1682 मतदान बूथ बनाए गए हैं। जहां पर मतदान जारी है।

जिले में सुबह 9 बजे तक 8.34 प्रतिशत मतदान
पाली जिले में सुबह 9 बजे तक 8.34 प्रतिशत मतदान हुआ है। अभी तक सबसे कम मतदान बाली विधानसभा क्षेत्र में 5.02 प्रतिशत रहा है। वही सबसे अधिक मतदान 9.48 प्रतिशत जैतारण विधानसभा क्षेत्र में रहा। इधर, सुबह बाली विधानसभा क्षेत्र में दादई गांव और सादड़ी के एक पोलिंग बूथ पर मशीन खराब होने के कारण मतदान शुरू नहीं हो सका है।

लोगों में दिखा उत्साह
सुमेरपुर विधानसभा चुनाव को लेकर सवेरे 7 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। सुमेरपुर में 75 बूथ संवेदनशील है। जहां पर ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आया। सवेरे से ही मतदान बूथो पर महिलाओं व पुरुषों की लंबी कतार नजर आई। इस बार विधानसभा चुनाव में युवा मतदाता व प्रवासियों में भी काफी उत्साह नजर आया। जहां पर प्रवासी भी ट्रेनों सहित अन्य वाहनों से मतदान देने के लिए पहुंचे है।

जानें किस विधानसभा में सुबह 9 बजे तक कितना हुआ मतदान
पाली जिले में 8.34 प्रतिशत मतदान
जैतारण 9.48 प्रतिशत,
सोजत 8.82 प्रतिशत
पाली 9.32 प्रतिशत
मारवाड़ जंक्शन 8.34 प्रतिशत
बाली 5.02 प्रतिशत,
सुमेरपुर में 9.05 प्रतिशत मतदान

ट्रेंडिंग वीडियो