scriptप. बंगाल पंचायत चुनाव : हिंसा के बीच वाट्सएप के माध्यम से 9 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन | 9 candidates filled nomination through whatsup between violence | Patrika News

प. बंगाल पंचायत चुनाव : हिंसा के बीच वाट्सएप के माध्यम से 9 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2018 10:03:18 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पंचायत चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए 9 उम्मीद्वारों ने सोशल मीडिया के माध्यम से नामांकन दायर किया है।

whats aap

नई दिल्ली । पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में एक नई परंपरा की शुरूआत देखने को मिली है। पंचायत चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए 9 उम्मीद्वारों ने सोशल मीडिया के माध्यम से नामांकन दायर किया है। बता दें कि कोलकाता उच्च न्यायालय को यह जानकारी देते हुए राज्य चुनाव आयोग के सचिव नीलांजन शांडिल्य ने कहा कि साशल मीडिया वाट्स्एप के जरिए भेजे गए नामांकन को स्वीकार कर लिया गया है।

आपको बता दें कि कोर्ट ने मंगलवार को चुनाव आयोग को दक्षिण परगना जिले में भांगर की पोलरहाट द्वितीय ग्राम पंचायत के लिए 11 उम्मीदवारों के लिए नामांकन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया था। बता दें कि इन 11 उम्मीदवारों का आरोप था कि उन्हें सशस्त्र गुंडे नामांकन संबंधी कार्यालय तक पहुंचने नहीं दे रहे हैं। जिसके बाद से अदालत ने चुनाव आयोग को नामांकन की व्यवस्था करने के लिए कहा था।

11 में से 9 उम्मीदवारों ने नामांकन दायर किया

गौरतलब है कि याचिकाकर्ता शर्मिष्ठा चौधरी ने अदालत में न्यायधीश सुब्रत तालुकदार से कहा कि 11 में से 9 उम्मीदवारों ने व्हाट्सएप के माध्यम से नामांकन दायर किया है। इसे चुनाव आयोग ने स्वीकार कर लिया है।याचिकाकर्ता ने कहा कि उम्मीदवारों ने नामांकन पत्रों का फोटो खींचकर उन्हें सोशल मीडिया व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा है। क्योंकि अलीपुर सर्वे भवन पर उनसे बुरा व्यवहार किया गया था। साथ ही उनके कागजात छीन लिए गए थे। आयोग ने उन्हें इसी इमारत पर नामांकन दाखिल करने के लिए जाने को कहा था।

कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया ने बदामी निर्वाचन क्षेत्र से दायर किया नामांकन, 12 मई को होंगे चुनाव

नामांकन के बीच TMC_BJP में झड़प

गौरतलब है कि इससे पहले पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेशानुसार सोमवार को एक दिन के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। सुबह 11 बजे से नामांकन भरने का सिलसिला शुरू होते ही हिंसक वारदात होने की शिकायत सामने आने लगी थी। नामांकन दाखिल करने के दौरान मुर्शिदाबाद, बीरभूम, बांकुड़ा समेत राज्य के कई हिस्सों से तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी। बीरभूम में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच हुए टकराव में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए थे। जिले के सिउड़ी प्रखण्ड-1 में नामांकन दाखिल करने जा रहे दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट हुई, जिसमें शेख दिलदार नामक एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो