scriptपंजाब के बाद उत्तराखंड में केजरीवाल ने 300 यूनिट तक फ्री बिजली का किया वादा | Arvind Kejriwal Promised Free Electricity Up To 300 Units In Uttarakhand After Punjab | Patrika News

पंजाब के बाद उत्तराखंड में केजरीवाल ने 300 यूनिट तक फ्री बिजली का किया वादा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2021 04:46:10 pm

Submitted by:

Anil Kumar

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड में फ्री बिजली देने के साथ कई अहम वादे किए। रविवार को उत्तराखंड के दौरे पर देहरादून पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने राज्य की जनता को हर महीने 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया।

arvind_kejriwal.jpg

Arvind Kejriwal Promised Free Electricity Up To 300 Units In Uttarakhand After Punjab

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की सत्ता में फ्री बिजली और पानी का वादा कर काबिज अरविंद केजरीवाल की सरकार अब इस फॉर्मूले को देश के अन्य राज्यों में आजमा रही है। अगले साल फरवरी-मार्च में पांच राज्यों (पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मणिपुर, गोवा) में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रणनीति बनाने में जुट गए हैं और चुनावी राज्यों में फ्री बिजली-पानी का वादा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें
-

.. तो इस वजह से केजरीवाल ने दिल्ली में 200 जबकि पंजाब में 300 यूनिट तक फ्री में बिजली देने का किया वादा

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पहले चुनावी राज्य पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर सियासी माहौल गर्मा दिया तो वहीं अब उत्तराखंड में फ्री बिजली देने के साथ कई अहम वादे किए। रविवार को उत्तराखंड के दौरे पर देहरादून पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने राज्य की जनता को हर महीने 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया। इतना ही नहीं बिजले के मसले पर चार गारंटी दी है। साथ ही भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

ये हैं केजरीवाल के चार गारंटी

पहली गारंटी :- सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों को गारंटी दी है कि यदि यहां पर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड के हर परिवार को भी 300 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाएगी।
दूसरी गारंटी :- पुराने सभी बिजली बिलों को माफ किया जाएगा।
तीसरी गारंटी- राष्ट्री राजधानी दिल्ली की तरह उत्तराखंड में पावर कट नहीं होने दिया जाएगा यानी कि 24 घंटे पर्याप्त बिजली मुहैया कराई जाएगी।
चौथी गारंटी- उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त में बिजली दी जाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82lzxr

केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी (भाजपा) के पास मुख्यमंत्री ही नहीं है.. इनकी पार्टी खुद कहती है कि हमारा सीएम खराब है.. भाजपा में मुख्यमंत्री बनने की लड़ाई चल रही है। वहीं विपक्ष (कांग्रेस) के पास भी कोई नेता नहीं है.. वे दिल्ली (कांग्रेस मुख्यालय) के चक्कर काटने में व्यस्त हैं.. ऐसे में उत्तराखंड के विकास के बारे में कौन सोचेगा?

यह भी पढ़ें
-

पंजाबः केजरीवाल ने किए तीन बड़े ऐलान, ‘आप’ की सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट तक मुफ्त मिलेगी बिजली

केजरीवाल ने कहा कि जो उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है और दूसरों को बेचता है वहीं के लोगों को फ्री में बिजली दिए जाने के बारे में क्यों ने सोचा किसी ने.. क्योंकि बाकी सभी पार्टियां अपनी सत्ता बचाने के चक्कर में पड़े हैं।

मालूम हो कि अभी कुछ दिन पहले ही केजरीवाल ने पंजाब में फ्री बिजली देने का वादा किया था। केजरीवाल ने कहा था कि यदि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो यहां 300 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाएगी और सभी पुराने बिलों को माफ किया जाएगा। साथ ही किसानों को अलग से बिजली मुहैया कराई जाएगी। राज्य में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराए जाएंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82lx4a

ट्रेंडिंग वीडियो