script

कर्नाटक चुनाव: PM मोदी करेंगे 15 की जगह 21 रैलियां, साथ में योगी भी संभालेंगे प्रचार की कमान

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2018 09:21:36 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

Karnataka Election 2018: कर्नाटक में स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की गुजारिश के बाद पीएम मोदी की रैलियां 15 से बढ़ाकर 21 कर दी गई हैं।

Karnataka Modi

Karnataka Modi

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन का समय बाकी है और ऐसे में कांग्रेस या बीजेपी या फिर अन्य स्थानीय पार्टियां इस चुनाव को किसी भी कीमत पर हल्के में नहीं लेना चाहती हैं। बीजेपी ने तो कर्नाटक चुनाव की तैयारियां कई महीनों पहले ही शुरू कर दी थी, लेकिन अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी अपने हाथों में ले ली है। इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी हाईकमान ने ये फैसला किया है कि जहां पहले पीएम मोदी की कर्नाटक में 15 रैलियां होनी वो अब 21 कर दी गई हैं।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव: ये हैं राज्य के सबसे अमीर सीएम पद के उम्मीदवार, नाम है इतनी प्रॉपर्टी

कर्नाटक में पीएम मोदी की 15 की बजाए होंगी 21 रैलियां
बीजेपी खुद को कर्नाटक में मजबूती देने की हर संभव कोशिश कर रही है और इसी का नतीजा है कि पीएम मोदी अब अगले 10 दिनों में कर्नाटक के अंदर 15 की जगह 21 रैलियां करेंगे। आपको बता दें कि ऐसा स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की गुजारिश के बाद किया गया है। इससे पहले पीएम मोदी की राज्य में 15 रैलियां प्रस्तावित थीं। कर्नाटक में पीएम मोदी के चुनाव प्रचार का आगाज आज से हो जाएगा। गुरुवार को पीएम मोदी राज्य में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। जिन 3 जगहों पर पीएम मोदी की रैली होगी, उसमें कलबुरगई, बल्लारी और बेंगलुरु शामिल हैं। इससे पहले 1 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक चुनावी रैली को संबोधित कर चुके हैं।
कर्नाटक चुनाव: नेताओं का राजनीति से उठा भरोसा, 2013 के मुकाबले घटी उम्मीदवारों की संख्या

योगी भी आज से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार
कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताबड़तोड़ रैलियों में पार्टी के कई बड़े नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों की भी मौजूदगी रहेगी। पीएम मोदी की रैलियों में गृहमंत्री राजनाथ सिंह , लाल कृष्ण आडवाणी, अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेताओं की मौजूदगी रहेगी। इसके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी आज कर्नाटक में रैली होनी है। योगी आदित्यनाथ भी आज से ही कर्नाटक में अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज कर्नाटक में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।
यूपी और गुजरात से ज्‍यादा महंगा होगा कर्नाटक चुनाव

मोदी-राहुल के बीच पहले ही जारी है जुबानी जंग
राज्य में रैलियों का दौर शुरू होने से पहले ही चुनावी माहौल बन चुका है। पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है। 1 मई को पीएम मोदी ने कर्नाटक में एक चुनावी सभा को संबोधित किया था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जमकर निशाने पर लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रैली में राहुल गांधी के उस बयान का जवाब दिया था, जिसमें प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए कहा था कि मोदी जी मेरे सामने बहस में 15 मिनट भी नहीं टिक सकते हैं। पीएम मोदी ने इसका जवाब देते हुए कहा था कि मैं चुनौती देता हूं कि राहुल कागज से पढ़कर किसी भी भाषा में सिद्धारमैया की उपलब्धियों के बारे में 15 मिनट बोल दें। लेकिन चुनौतियों का दौर यहीं नहीं खत्म हुआ, इसके बाद सीएम सिद्धारमैया ने भी पीएम मोदी को चुनौती दी।
12 मई को राज्य में होगी वोटिंग, 15 को आएंगे नतीजे
सिद्धारमैया ने पीएम को चुनौती दी कि वह कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की सरकार की उपलब्धियों के बारे में कागज से पढ़कर 15 मिनट तक बोल दें। राज्य में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा आत्मविश्वास से इतना भरे हुए हैं कि उन्होंने खुद को राज्य का अगला मुख्यमंत्री भी घोषित कर दिया है। आपको बता दें कि 12 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस में लगातार जुबानी जंग जारी है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम 15 मई को सार्वजनिक होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो