scriptबाबुल सुप्रियो के संन्‍यास के ऐलान से बीजेपी नेता नाराज, मनाने में जुटे वरिष्ठ नेता | BJP leaders upset over Babul Supriyo announcement of retirement | Patrika News

बाबुल सुप्रियो के संन्‍यास के ऐलान से बीजेपी नेता नाराज, मनाने में जुटे वरिष्ठ नेता

locationनई दिल्लीPublished: Aug 01, 2021 03:18:42 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है। इसके बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा का माहौल गर्म है।

babul supriyo

babul supriyo

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है। बाबुल सुप्रियो ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए इसकी घोषणा की है। इसके बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा का माहौल गर्म है। बाबुल सुप्रियो का इस कदम बीजेपी के कुछ नेताओं को रास नहीं आया है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने कहा है कि इस तरह सोशल मीडिया पर गुस्सा दिखाना पार्टी लाइन के खिलाफ है।

कई नेता मनाने में जुटे
सूत्रों के मुताबिक, संन्यास के ऐलान के बाद बीजेपी के कुछ नेताओं ने उनसे बातचीत की। बताया जा रहा है कि सुप्रियों को मनाने के लिए कई नेता जुटे हुए है। उनसे अनुरोध किया जा रहा है कि वे संगठन के लिए काम करें। पार्टी के वरिष्ठ सदस्य उन्हें समझाने की कोशिश करेंगे। पार्टी को भविष्य में उनकी जरूरत है और उन्हें पार्टी में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी।।

महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जाएगी
बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे क्योंकि भाजपा को सुप्रियो की जरूरत है। जगन्नाथ ने आश्वासन दिया कि सुप्रियो पार्टी में बने रहेंगे और उन्हें पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई में कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें

कोरोना वैक्सीन की अब तक 47.02 करोड़ डोज दी गई, लगातार बढ़ते केस पर सरकार ने लिया एक्शन

फेसबुक पोस्ट में लिखी ये बात
सुप्रियो ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, जा रहा हूं अलविदा। अपने माता-पिता, पत्नी, दोस्तों से बात की और उनकी सलाह सुनने के बाद मैं कह रहा हूं कि मैं जा रहा हूं। मैं किसी अन्य पार्टी में नहीं जा रहा हूं, तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस, सीपीएम, कहीं नहीं। मैं पुष्टि कर रहा हूं कि किसी ने मुझे फोन नहीं किया है। मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। मैं एक टीम का खिलाड़ी हूं! हमेशा एक टीम मोहन बागान का समर्थन किया है, केवल एक पार्टी के साथ रहा हूं।

यह भी पढ़ें

आज से बदल गए हैं बैंक और पैसे से जुड़े ये नियम, गलती होने पर देनी होगी पेनल्टी

 

पार्टी वरिष्ठ नेताओं से मतभेद!
आपको बता दें कि 50 वर्षीय सुप्रियो ने साल 2014 से नरेंद्र मोदी सरकार में केन्द्रीय राज्य मंत्री के रूप में कई विभागों को संभाला था। पिछले महीने मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान उन्हें हटा दिया गया। पिछले दिनों सुप्रियो ने कहा कि उनके और राज्य के भाजपा नेताओं के बीच मतभेद था। वरिष्ठ नेताओं के बीच मतभेद पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे थे। उन्होंने कहा कि वह एक सांसद के रूप में भी इस्तीफा देंगे। बाबुल सुप्रियो आसनसोल से दो बार सांसद चुने गए। वह इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में हार गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो