China को लेकर BJP का कांग्रेस से सवाल, देश की 78 हजार वर्ग किमी जमीन दुश्मन को क्यों दे दी?

  • India China Tension के बीच BJP ने Congress पर बोला हमला
  • पूछा Congress के शासन में देश की 78 हजार वर्गकिलोमीटर जमीन दुश्मन को क्यों दी?
  • BJP Spokesperson Sambit Patra ने Congress पर China को लेकर देश में भ्रम फैलाने का आरोप लगाया

By: धीरज शर्मा

Updated: 24 Jun 2020, 12:29 PM IST

नई दिल्ली। भारत और चीन ( India China Tension ) के बीच चल रहे तनाव के बीच देश में सियासत गर्मा गई है। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ( Sambit Patra ) ने कांग्रेस ( Congress ) की ओर से उठाए जा रहे सवालों को लेकर पलटवार किया है। संबित पात्रा ने कहा है कि चीन के मामले पर कांग्रेस देश में भ्रम फैलाने का काम कर रही है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि कांग्रेस ( Congress ) को देश के हितों की परवाह नहीं है। पात्रा ने कहा है कि सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने मिलकर देश में भ्रम जाल फैलाया है।

तेजी से बदल रही मौसम की चाल, मौसम विभाग ने 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी, घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें

कांग्रेस से बीजेपी का सवाल
संबित पात्रा ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ( BJP President ) जेपी नड्डा ( JP Nadda ) की ओर से पूरा देश मां-बेट ( सोनिया-राहुल ) से पूछ रहा है, आपके परिवार ने या उनके नीचे जिन्होंने ये काम किया। नेहरू से लेकर डॉ. मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh ) तक जिन्होंने भी काम किया है देश की 78 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन दुश्मनों को दे दी। ये जमीन दो हरियाणा ( Haryana ) राज्य मिला दें इतनी होती है। ये दुश्मनों को क्यों दे दी। इसका जवाब दे कांग्रेस, सोनिया गांधी और राहुल गांधी।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस के पर हमला बोलते हुए सवाल किया है कि चीन पर कांग्रेस का नरम रवैया क्यों? उन्होंने कहा कि 1962 की जंग में हमारे जवान कैनवस जूते पहनकर युद्ध लड़ा।
पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के हिसाब से सीमा पर विकास ना करना ही सबसे अच्छी राजनीति है।

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को भी संबित पात्रा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। पात्रा ने आरोप लगाया कि CWC की मीटिंग के जरिए कांग्रेस सेना का मनोबल गिरा रही है।

कांगेस कार्यकारिणी की बैठक में ऐसे समय सोनिया गांधी का स्टेटमेंट जारी किया गया, जब आर्मी चीफ लद्दाख का दौरा कर रहे हैं. ये दुखद है कि पार्टी की मीटिंग कर सेना की आलोचना की जा रही है।

मानसून की आहट के साथ ही मौसम विभाग ने तैयार किया नया सिस्टम, अब कलर कोड से पता लगा सकेंगे बारिश की रफ्तार

पात्रा ने एक बार फिर साफ किया कि भारत ने एक इंच भी जमीन सरेंडर नहीं की है, चीन ने कोई कब्जा नहीं किया है। लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि 2008 में कांग्रेस पार्टी और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एग्रीमेंट के बाद कांग्रेस ने चीन के सामने जरूर सरेंडर कर दिया था।

Congress BJP BJP president
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned