scriptदिल्ली: लड्डू और फूलों के साथ भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक, एनआरसी और चुनावी रणनीति पर हुई चर्चा | Delhi: BJP Parliamentary Party Meeting underway at Parliament library | Patrika News

दिल्ली: लड्डू और फूलों के साथ भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक, एनआरसी और चुनावी रणनीति पर हुई चर्चा

Published: Jul 31, 2018 12:32:47 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े दिग्गज नेता मौजूद थे।

bjp

LIVE दिल्ली: हार और लड्डू के साथ भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू, इस ज्वलंत विषय पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। संसद का मानसून सत्र जारी है। इसी बीच मंगलवार यानी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय बोर्ड की बैठक भी हुई।

पीएम से लेकर कई दिग्गज बैठक में शामिल

बता दें कि भाजपा की संसदीय बोर्ड की ये बैठक संसद के लाइब्रेरी भवन में हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े दिग्गज नेता मौजूद थे।
https://twitter.com/ANI/status/1024147409813864448?ref_src=twsrc%5Etfw
फूल और लड्डू से पीएम का स्वागत

बता दें कि बैठक शुरू होने से पहले पार्टी नेताओं ने पीएम को सम्मानित किया। पार्टी सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष को हार का मुंह दिखाने की खुशी में पीएम मोदी को फूलों का हार पहनाकर और लड्डू खिलाकर स्वागत किया। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह और अमित शाह ने पीएम मोदी का सम्मान किया।
https://twitter.com/ANI/status/1024152140082761729?ref_src=twsrc%5Etfw
अविश्वास प्रस्ताव में राहुल ने किए थे कई वार

बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई सवाल उठाए थे, जिनका पीएम मोदी ने बडी़ ही सरलता से जवाब दिया था। राहुल गांधी इससे पहले भी पीएम मोदी और रक्षामंत्री सीतारमण पर राफेल डील को लेकर गंभीर आरोप गढ़ चुके हैं।
असम का एनआरसी और आगामी चुनाव चर्चा का विषय

खबर है कि संसदीय बोर्ड की बैठक में असम के ज्वलंत विषय एनआरसी के अंतिम ड्राफ्ट को लेकर चर्चा हुई। इसके अलावा आगामी लोकसभा चुनाव 2019 की रणनीति तैयार करना भी अहम मुद्दा रहा। वहीं बताया जा रहा है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज ही ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे।
गौरतलब है कि असम के एनआरसी मामले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बयान देते हुए कहा था कि असम के लिए राष्ट्रीय नागरिक पंजीयन का मसौदा पूरी तरह सही और निष्पक्ष है। आगे उन्होंने कहा कि जिनका नाम लिस्ट में शामिल नहीं है उन्हें घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि उन्हें भारतीय नागरिकता साबित करने का मौका जरूर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो