scriptमहाराष्‍ट्र: देवेंद्र फडणवीस का बड़ा खुलासा- अजित पवार के कहने पर खेला सियासी दांव, उल्‍टा पड़ गया | Devendra Fadnavis Big disclosure played political bets backfired on Ajit Pawar's suggestion | Patrika News

महाराष्‍ट्र: देवेंद्र फडणवीस का बड़ा खुलासा- अजित पवार के कहने पर खेला सियासी दांव, उल्‍टा पड़ गया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2019 04:41:20 pm

Submitted by:

Dhirendra

देवेंद्र फडणवीस ने किया इस बात का दावा
अजित ने दिया था विधायकों के साथ देने का भरोसा
बहुमत के अभाव में दे दिया इस्‍तीफा

devendra_and_ajit.jpg
नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने 23 नवंबर को अचानक मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सबको चौंका दिया था। अब उन्‍होंने सीएम पद की शपथ लेने के पीछे का राज खोलकर सबको सकते में डाल दिया है। उन्‍होंने दावा किया है कि बहुमत न होने के बावजूद सीएम पर की शपथ लेना और अजित पवार को डिप्‍टी सीएम बनाना उनका एक सियासी दांव था जो उल्‍टा पड़ गया।
कांग्रेस नेता हुसैन दलवई ने की उच्‍च स्‍तरीय जांच की मांग, दोषी पुलिसकर्मियों को मिले सजा
बीजेपी नेता फडणवीस का कहना है कि आने वाले दिनों में इस बारे में और बातें सामने आएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि सिंचाई घोटाले में अजित पवार को मिली क्लीन चिट से उनका कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक शाखा का हलफनामा 27 नवंबर का है। मैंने 26 नवंबर को इस्तीफा दे दिया था।
देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि वह एनसीपी नेता अजित पवार थे जिन्होंने राज्य में सरकार बनाने के लिए उनसे संपर्क किया था। फडणवीस ने बताया कि अजित पवार ने उन्हें एनसीपी के सभी 54 विधायकों के समर्थन का आश्वासन दिया था। फडणवीस ने कहा कि उन्होंने मेरी कुछ विधायकों से बात कराई जिन्होंने मुझसे कहा कि वे बीजेपी के साथ जाना चाहते हैं। अजित पवार ने मुझसे यह भी कहा कि उन्होंने इस बारे में (एनसीपी प्रमुख) शरद पवार से भी चर्चा की है।
पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अजित पवार ने हमसे संपर्क किया और कहा कि एनसीपी कांग्रेस के साथ नहीं जाना चाहती है। तीन दलों (शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी) का गठबंधन (सरकार) नहीं चल सकता। हम (एनसीपी) स्थिर सरकार के लिए बीजेपी के साथ जाना चाहते हैं। उनके इस आश्‍वासन के बाद ही मैंने सीएम पद की और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी।
हैदराबाद एनकाउंटर: SC की वकील वृंदा ग्रोवर ने की पुलिस वालों के खिलाफ FIR दर्ज कर

बता दें कि बहुमत न होने की वजह से देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने अपने से इस्‍तीफा दे दिया था। उसके बाद एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार का गठन किया था। तब सवाल उठा था कि जब बहुमत नहीं था तो फिर देवेंद्र फडणवीस ने अचानक सीएम पद की शपथ क्यों ले ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो