scriptहैदराबाद गैंगरेप केस: जानें कैसे दिशा के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया? | Hyderabad gang rape case: know how four accused of Disha were killed by police in an encounter? | Patrika News

हैदराबाद गैंगरेप केस: जानें कैसे दिशा के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया?

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2019 09:08:38 pm

Submitted by:

Dhirendra

आरोपी के परिवारवालों ने भी तुरंत फांसी देने की मांग की थी
देश भर में दिशा गैंगरेप को लेकर जारी है धरना-प्रदर्शन
भागने की कोशिश करने पर पुलिस ने आरोपियों को मार गिराया

hyderabad-rape-case.jpg
नई दिल्‍ली। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में जिस राजमार्ग पर महिला वेटनरी डॉक्टर दिशा से दरिंदगी के बाद जला दिया गया था, उसी जगह पर पुलिस ने उसके चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया। सुबह-सुबह इस घटना की सूचना मिलने के बाद देश भर के लोगों ने राहत की सांस ली है।
लेकिन हम सभी के लिए यह जानना जरूरी है कि पुलिस ने चारों आरोपियों को एनकाउंटर में कैसे मार गिराया?

https://twitter.com/hashtag/Telangana?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एनकाउंटर की घटना गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात की है। सुबह साढ़े तीन बजे दिशा के चारों आरोपियों को लेकर हैदराबाद पुलिस उसी राजमार्ग पर पहुंची थी जहां पर दिशा के साथ आरोपियों ने रेप और मर्डर की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने भागने की कोशिश करते समय एनकाउंटर में मार गिराया।
दरअसल, हैदराबाद पुलिस दिशा रेप एंड मर्डर की पूरे घटना को आरोपियों की नजर से समझना चाह रही थी। रिमांड के दौरान पुलिस चारों आरोपियों को घटनास्थल पर सीन रिक्रिएट करने के लिए ले गई थी।
जानकारी के मुताबिक सीन रिक्रिएट करने के दौरान दिशा के चारों आरोपियों ने पुलिस की गिरफ्त से भागने की कोशिश की। ऐसे में पुलिस के सामने गोली चलाने के अलावा कोई चारा नहीं था। उन्होंने इन्हें पकड़ने के लिए गोलियां बरसा दी। देखते ही देखते चारों आरोपी वहीं ढेर हो गया। बाद में इन सबकी लाश को सरकारी अस्पताल भेज दिया गया। इस एनकाउंटर में कई पुलिस वालों के भी घायल होने की सूचना है।
https://twitter.com/hashtag/Telangana?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर ने कहा उन्हें पूरी घटना के बारे में पता नहीं है। वे जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। घटना के बारे में जानकारी हासिल करने के बाद ही इस बारे में डिटेल में जानकारी दे पाऊंगा।
आरोपी के परिवारवालों मां ने कहा था जिंदा जला दो

बता दें कि हैदराबाद गैंगरेप और हत्‍या का खुलासा होने के बाद आरोपी के परिवारवालों ने कहा था कि अगर उसने ऐसा घिनौना अपराध किया है तो फिर उन्हें तुरंत फांसी की सजा दे देनी चाहिए या उसे जिंदा जला दिया जाए।
एक आरोपी सी चेन्नाकेशावुलु की मां श्यामला ने कहा था कि उसे भी फांसी की सजा दे दो या आग लगा दो जैसा कि उसने महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद किया। आरोपी की मां ने ये भी कहा कि वो उस परिवार के दर्द को समझ सकती है।
उन्होंने कहा कि मुझे भी एक बेटी है और मैं उस परिवार के दर्द को समझ सकती हूं कि उस परिवार के साथ इस वक्त क्या गुजर रही होगी। अगर मैं अपने बेटे का बचाव करूंगी तो जीवन भर लोग मुझसे घृणा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो