scriptभाजपा विधायक को चुनाव आयोग का झटका, सोशल नेटवर्किंग साइट से अभिनंदन की तस्वीर हटाने का आदेश | Election commission said BJP MLA to remove abhinandan pic on facebook | Patrika News
राजनीति

भाजपा विधायक को चुनाव आयोग का झटका, सोशल नेटवर्किंग साइट से अभिनंदन की तस्वीर हटाने का आदेश

लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही चुनाव आयोग का डंडा चलना शुरू हो गया है।
आयोग ने दिल्ली में भाजपा के विधायक ओमप्रकाश शर्मा को नोटिस दिया है।
उनसे फेसबुक पर शेयर की गई विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर हटाने को कहा है।

नई दिल्लीMar 13, 2019 / 11:46 am

Mohit sharma

news

भाजपा विधायक को चुनाव आयोग का झटका, सोशल नेटवर्किंग साइट से अभिनंदन की तस्वीर हटाने का आदेश

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही चुनाव आयोग का डंडा चलना शुरू हो गया है। आयोग राजनीतिक दलों की रैली और नेताओं के भाषणों पर पैनी नजर रखे हुए है। इस कड़ी में चुनाव आयोग ने भाजपा विधायक पर सख्ती दिखाई है। आयोग ने दिल्ली में भाजपा के विधायक ओमप्रकाश शर्मा के द्वारा फेसबुक पर शेयर की गई विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर हटाने के आदेश दिए हैं। आयोग ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को भी जानकारी दी है। आपको बता दें कि चुनाव आयोग का फोकस इस बार सोशल मीडिया पर भी बना हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें— जैश आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहने पर फंसे राहुल गांधी, एफआईआर दर्ज

सेना या सेना के किसी जवान की फोटो का इस्तेमाल ना करें पार्टी

दरअसल, चुनाव आयोग राजनीतिक दलों से पहले ही कह चुका है कि कोई भी पार्टी अपने बैनर, पोस्टरों में भारतीय सेना या सेना के किसी जवान की फोटो का इस्तेमाल ना करें। चुनाव आयोग ने इसके लिए सोशल नेटवर्किंग साइटस फेसबुक और ट्विटर को भी लोकसभा चुनाव के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। फेसबुक और ट्विटर को चुनाव से संबंधित सामग्री को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से डिलीट करने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि 10 मार्च को चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

यह खबर भी पढ़ें— झारखंड: रामगढ़ में पुलिस ने 5 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, 2 देसी पिस्तौल बरामद

वायु सेना के पायलट अभिनंदन की तस्वीर का इस्तेमाल

आपको बता दें कि विपक्षी पार्टियों ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि भाजपा नेता अपने कई सोशल मीडिया पोस्ट और बैनर-पोस्टरों में वायु सेना के पायलट अभिनंदन की तस्वीर का इस्तेमाल किया है। सके साथ ही चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों और उम्मीदवारों को भी आदेश दिया है कि वो वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी आयोग को मुहैया कराएं।

Home / Political / भाजपा विधायक को चुनाव आयोग का झटका, सोशल नेटवर्किंग साइट से अभिनंदन की तस्वीर हटाने का आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो