scriptFarm Bill: नहीं मिले राष्ट्रपति तो धरने पर बैठे कैप्टन और सिद्धू, बोले- हमें कम आंकना गलत | Farm bill issue Punjab CM Amrinder And Navjot Singh Sidhu sitting on dharna at Rajghat in Delhi | Patrika News

Farm Bill: नहीं मिले राष्ट्रपति तो धरने पर बैठे कैप्टन और सिद्धू, बोले- हमें कम आंकना गलत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2020 02:01:56 pm

Farm Bill समेत अन्य मुद्दों को लेकर प्रतिनिधि मंडल के साथ दिल्ली पहुंचे पंजाब सीएम
राष्ट्रपति ने मिलने का नहीं दिया समय तो राजघाट पर धरने पर बैटे कैप्टन और सिद्धू
केंद्र सरकार पर लगाया सौतेले व्यवहार का आरोप

Punjab govt sitting on Dharna at rajghat

अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे पंजाब सीएम

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस कृषि कानूनों ( Farm Bill ) समेत अन्य मुद्दों को लेकर राजधानी दिल्ली में है। खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समे लाव लश्कर के साथ दिल्ली पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने अपने मुद्दों को लेकर राष्ट्रपति से मिलने की इच्छा जाहिर की। राष्ट्रपति ने मिलने की लिए वक्त नहीं दिया तो मुख्यमंत्री मंत्री और वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू समेत तमाम कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जंतर मंतर पहुंचे। यहां प्रदर्शन के बाद राजघाट पर धरने पर बैठ गए।
इस दौरान मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने यह स्पष्ट कर दिया है कि केंद्र का हमारे किसानों के प्रति रवैया और राज्य के अधिकारों को कम आंकना सही नहीं है।

मौसम को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, देश के इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें क्यों ज्यादा दिन रहेगी कड़ाके की सर्दी
https://twitter.com/ANI/status/1323891915331301380?ref_src=twsrc%5Etfw
पहली बार हो रही इन तीन बातों ने अमरीका राष्ट्रपति चुनाव को बना दिया और भी खास

सीएम के तौर पर मेरे राज्य और मेरे लोगों की सुरक्षा और सुविधा का ध्यान रखना मेरा काम है। उन्होंने कहा कि ये कोई मोर्चा बंदी नहीं है, बल्कि अपनी आवाज को पहुंचाने का तरीका है।
सौतेला व्यवहार कर रहा केंद्र
सीएम ने केंद्र सरकार पर सौतेले व्यवहार का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय ग्रिड से उन फंडों से बिजली खरीद रहे हैं, जिनके साथ हम बचे हैं। यही नहीं त्रैमासिक जीएसटी प्राप्त करने की संवैधानिक गारंटी मार्च से पूरी नहीं हुई है और लंबित है। 10,000 करोड़ रुपए अब तक देय है। ऐसा सौतेला व्यवहार ठीक नहीं है।
राष्ट्रपति ने नहीं दिया समय
सीएम अमरिंदर ने कहा कि हमने प्रदेश के हालातों के बारे में बताने के लिए राष्ट्रपति से समय मांगा, जो उन्होंने नहीं दिया। फिलहाल हमने पीएम से समय नहीं मांगा है, लेकिन सही समय आने पर उनके पास भी जाएंगे।
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी नजर आए। उन्होंने भी कहा कि प्रदेश के किसानों के और गरीबों के साथ दोहरा व्यवहार कर रही है केंद्र सरकार।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो