Sonia Gandhi ने 26 साल के Hardik Patel के हाथ सौंपा Gujarat Congress का भविष्य

  • Interim President of Congress, Sonia Gandhi ने हार्दिक पटेल को गुजरात इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया
  • Patidar leader Hardik Patel ने 2015 में राज्य में अपने समुदाय के लिए आरक्षण हेतु एक आंदोलन शुरू किया था

By: Mohit sharma

Updated: 11 Jul 2020, 11:25 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Congress President Sonia Gandhi ) ने गुजरात ( Gujarat congress ) में पार्टी को एक बड़ी मजबूती देते हुए शनिवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ( Patidar leader Hardik Patel ) को राज्य इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त ( Working President ) कर दिया। कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ( Congress General Secretary K.C. Venugopal ) ने एक बयान में कहा, "सोनिया गांधी ने गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ( Working President of Gujarat Pradesh Congress Committee ) के रूप में हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) की नियुक्ति को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।"

Delhi Government के सभी Colleges एवं Universities की परीक्षाएं रद्द, CM Kejriwal ने PM को लिखा पत्र

Vikas Dubey Encounter: कानपुर गोलीकांड की अब SIT करेगी जांच, 31 जुलाई तक सौंपेगी रिपोर्ट

पाटीदार नेता पटेल ने 2015 में राज्य में अपने समुदाय के लिए आरक्षण हेतु एक आंदोलन शुरू किया था, और बाद में 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।
इसके साथ ही, गुजरात के तीन जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष को भी नियुक्त किया गया है। इनमें आणंद के लिए महेन्द्र एच. परमार, देवभूमि द्वारका के लिए यासीन गज्जन और सूरत के लिए आनंद चौधरी को शामिल किया गया है।

देश भर में Coronavirus मामलों पर PM Modi ने की समीक्षा, Amit Shah और Harsh Vardhan रहे मौजूद

सूत्रों के अनुसार हार्दिक पटेल की नियुक्ति के माध्यम से कांग्रेस का प्रयास आर्थिक तौर पर संपन्न पाटीदार समुदाय में अपनी पैठ बनाना है। आपको बता दें कि हार्दिक पटेल ने लोकसभा चुनाव से पहले पाटीदारों के लिए नौकरी और शिक्षा में आरक्षण का वादा कर चुनाव प्रचार किया था।

 

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned