scriptकर्नाटक चुनाव में भगवा साफा बांधकर उतरे असदुद्दीन ओवैसी, बीजेपी के खिलाफ मांगा वोट | karnataka Asaduddin Owaisi wearing Saffron saafa during campaign | Patrika News

कर्नाटक चुनाव में भगवा साफा बांधकर उतरे असदुद्दीन ओवैसी, बीजेपी के खिलाफ मांगा वोट

Published: May 08, 2018 06:06:33 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कर्नाटक चुनाव में एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भगवा साफा बांधकर चुनाव प्रचार में उतरे हैं।

Asaduddin Owaisi in karnataka
बेलगाम: कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार में मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन (एमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का एक अगल ही रूप देखने को मिला। आमतौर पर उनके सिर पर टोपी और शेरवानी में देखा जाता है लेकिन बेलगाम की एक रैली में वो भगवा रंग का साफा पहने नजर आए। सोशल मीडिया पर अब असदुद्दीन ओवैसी के भाषण की बजाए उनकी भगवा साफे वाली तस्वीर और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।
यह भी पढ़ें

राज्यसभा जाने के लिए बीजेपी के विश्वास पर खरे उतर सकते हैं कुमार?


जेडीएस को समर्थन दे रही है एमआईएम
बता दें असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम कर्नाटक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ रही है। बीते महीने पार्टी ने कहा था कि वह कर्नाटक में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में भाग नहीं लेगी और जनता दल सेक्युलर (जद-एस) को समर्थन देगी। एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया को बताया कि हम कर्नाटक में गुणात्मक विकास के लिए गैर कांग्रेसी और गैर बीजेपी सरकार चाहते हैं। इसलिए उन्होंने इस चुनाव में जेडीएस को समर्थन देने का फैसला किया।
यह भी पढ़ें

अब पाकिस्तानी मीडिया ने अलापा कश्मीर राग, हिंसा के लिए सेना को ठहराया जिम्मेदार


मुस्लिम बाहुल इलाकों में ओवैसी की रैली
मुस्लिम समुदाय में असदुद्दीन ओवैसी की लोकप्रियता देखते हुए जेडीएस ने उनकी रैली और सभाएं ऐसे इलाकों में आयोजित करवा रही है, जो इलाका मुस्लिम बाहुल्य है। बेलगाम रैली में भाग भी असदुद्दीन ओवैसी ने जेडीएस उम्मीदवार के समर्थन में वोट मांगे।
12 मई को 224 सीटों के लिए मतदान
बता दें 12 मई को कर्नाटक विधानसभा का चुनाव होना है और मतगणना तीन दिनों बाद 15 मई को होगी। राज्य की 224 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होना है। विधानसभा का कार्यकाल 28 मई को समाप्त हो रहा है। वर्तमान में कांग्रेस राज्य की सत्ता में है। काग्रेस के पास 122 और बीजेपी के पास 43 सीटें है। कर्नाटक उन आठ राज्यों में से एक है, जहां इस साल चुनाव होने हैं। बीते महीने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में चुनाव हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो